Advertisment

Viral Video: बच्चों की जान बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई मुर्गी, नागराज का ऐसा किया हाल

इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी अपने बच्चों से बेहद प्यार करते हैं तो उनके लिए अपनी जान को भी दांव पर लगा देते हैं. सोशल मीडिया में ऐसे वीडियो कई बार वायरल होते रहते हैं. जिसमें कोई जानवर अपने बच्चों की जान बचाने के लिए किसी खतरनाक जीव से भिड़ गया हो.

author-image
Suhel Khan
New Update
Hen Cobra fight

Cobra and hen fight ( Photo Credit : Twitter)

इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी अपने बच्चों से बेहद प्यार करते हैं तो उनके लिए अपनी जान को भी दांव पर लगा देते हैं. सोशल मीडिया में ऐसे वीडियो कई बार वायरल होते रहते हैं. जिसमें कोई जानवर अपने बच्चों की जान बचाने के लिए किसी खतरनाक जीव से भिड़ गया हो. ऐसा ही एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें एक कोबरा मुर्गी के बच्चों पर हमला करने पहुंच गया, लेकिन बच्चों के पास मौजूद मर्गी ने बच्चों की खारित अपनी जान को मुसीबत में डालकर कोबरा पर हमला कर दिया. उसके बाद जो हुआ वह देखकर आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @animals5s से शेयर किया गया है.

Advertisment

चूजों को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गई मुर्गी

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मुर्गी अपने चूजों के पास बैठी हुई है और उसके सामने एक कोबरा सांप आ रहा है. कोबरा को देखकर मुर्गी अपने पंख फैलाकर बच्चों को छिपा लेती है और कोबरा के सामने डट कर खड़ी हो जाती है. कोबरा धीरे-धीरे मुर्गी की ओर बढ़ता जाता है लेकिन मुर्गी बिना घबराए बच्चों को छिपाए खड़ी रहती है. जैसे ही कोबरा मुर्गी से थोड़ी दूर पहुंचता है मुर्गी कोबरा पर हमला कर देती है. मुर्गी के हमला से बचने के लिए कोबरा उसपर भी हमला कर देता है लेकिन मुर्गी खुद को कोबरा के हमले से बचा लेती है और कोबरा के शरीर पर ताबड़तोड़ वार कर देती है.

Advertisment

जिससे कोबरा घबरा जाता है और वहां से भागने लगता है. लेकिन मुर्गी कोबरा का पीछा कहां छोड़ने वाली थी. वह कोबरा के फन पर ताबड़तोड़ वार करने लगती है. जिससे कोबरा परेशान हो जाता है और वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझता है. लेकिन मुर्गी तब तक उसका पीछा नहीं छोड़ती जब तक कि से यकीन नहीं हो जाता कि कोबरा लौटकर दोबारा से इधर नहीं आएगा.

ये भी पढ़ें: स्कूटी सड़क से सीधे पहुंच गई आसमान....हादसे का वीडियो देख लोगों ने पकड़ लिया माथा, देखें VIDEO

Source : News Nation Bureau

viral news in hindi Viral Video hen and cobra fight cobra video Wildlife Video
Advertisment
Advertisment