Advertisment

जब भालू का सामना शेर से हुआ तो बदल गया पूरा नजारा, देख वीडियो लोग भी हुए हैरान

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral wildlife trending video

वायरल खबर( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिन जंगली जानवरों के वीडियो देखने को मिलते हैं. कई विषयों पर ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं जो अपने आप में चौंकाने वाले होते हैं. वीडियो देखकर लगता है कि जानवर भी ऐसा कर सकते हैं? हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें एक भालू और शेर की दोस्ती देखने को मिल रही है, जिसे देखकर हम सोच भी नहीं सकते कि एक शेर और भालू एक साथ आ गए, जबकि दोनों हिंसक जानवर हैं.

Advertisment

इस खबर को भी पढ़ेें- पर्यटकों को देखते ही भालू ने कर दिया हमला, फिर जो हुआ देख हैरान रह जाएंगे आप

जब एक साथ भालू और शेर साथ जा जाते हैं

शिकारियों को अपने शिकार का शिकार करते हुए देखना काफी आम है. यहां तक ​​कि एक ही प्रजाति के जंगली जानवरों के बीच लड़ाई भी काफी सामान्य है क्योंकि वे अपना प्रभुत्व साबित करने के लिए आपस में सींग भिड़ाते हैं. लेकिन, अलग-अलग प्रजाति के दो खूंखार जंगली जानवरों को युद्ध करते हुए देखना दुर्लभ है. सोशल मीडिया पर भालू और शेर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जब भालू का सामना शेर से होता है तो शेर अचानक शांत भाव से भालू के सामने आ जाता है और भालू को देखकर ऐसा लगता है मानो वे एक-दूसरे से बात करने की कोशिश कर रहे हों. ये वीडियो वाकई दिल छू लेने वाला है.

Advertisment

किसने शेयर किया वीडियो?

भारतीय वन सेवा (आईएफएस) के अधिकारी सुसांता नंदा ने वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, जबकि सफारी में लोग चाहते थे- फाइट होन डे-यह एक मिलनसार बातचीत थी... बाघ एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए अपनी पूंछ का उपयोग करते हैं. एक सीधी, धीरे-धीरे हिलती हुई पूँछ मित्रता का संकेत देती है. भालू भाषा समझ गया. वीडियो को देख एक्स यूजर्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं, जो अपने आप में चौंकाने वाला है. एक यूजर ने लिखा कि इस वीडियो ने बताया कि दोस्ती सिर्फ इंसानों में नहीं बल्कि जानवरों में भी होती है.

HIGHLIGHTS

  • भालू और शेर की दोस्ती का वीडियो वायरल
  • दोनो एक साथ अदब से पेश आते हैं
  • वीडियो देख हर कोई हैरान
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Viral News Video viral on Social-Media Wildlife Viral Video Wildlife Video
Advertisment
Advertisment