logo-image
लोकसभा चुनाव

इस सांप का वीडियो देख हैरान हैं दुनिया के लोग, तेजी से हो रहा है वायरल!

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 15 May 2024, 05:18 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में वन्यजीवों से जुड़े कई वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे हैं जो वाकई चौंकाने वाले हैं. आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो सांपों की दुनिया से जुड़ा है. जब आप और मैं थका हुआ महसूस करते हैं तो हम स्ट्रेचिंग करते हैं. इसी प्रकार सांप भी स्ट्रेचिंग करते हैं. हां, आपने सही पढ़ा. एक पल के लिए यकीन नहीं हुआ लेकिन इस वीडियो ने सारी उलझन दूर कर दी है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

सांप भी लेते हैं अंगड़ाई?

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैमरामैन ने सांप का बेहद करीब से वीडियो बनाया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि सांप धीरे-धीरे अपना मुंह खोल रहा है. कैमरा इतना करीब आ जाता है कि सांप के मुंह के अंदर की तस्वीरें दिखने लगती हैं. आप देख सकते हैं कि सांप ऐसे रिएक्ट कर रहा है मानो अंगड़ाई ले रहा हो.  

वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अंगड़ाई ही ले रहा है. इसमें कोई शक नहीं है कि जैसे इंसान थक जाते हैं तो उसी प्रकार सांप या कोई भी जानवर थकते हैं और अंगड़ाई लेते हैं. 

ये भी पढ़ें- कबूतर ने बिल्ली को उसकी बता दी औकात, खींच-खींचकर मारा तमाचा, देखें वीडियो

वीडियो पर लोगों क्या दिया जवाब?

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वाकई शानदार वीडियो है. कई पूर्व यूजर्स ने इस वीडियो के जवाब में कई वीडियो पोस्ट किए हैं. एक यूजर ने लिखा कि सांप तो काटते ही हैं. एक यूजर ने लिखा कि कोई कुछ भी कहे, कैमरामैन ने कमाल का काम किया है. एक यूजर ने लिखा कि आज हम ऐसे वीडियो के लिए वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर्स को धन्यवाद दे सकते हैं. उन्हीं के कारण ये सब देखने को मिल जाता है. एक यूजर ने लिखा कि इस वीडियो को शूट करने में कितना समय लगा होगा?

ये भी पढ़ें- DTC बस में कपल पर कंडक्टर ने उठाया सवाल, यूजर्स ने वायरल वीडियो को कर दिया अश्लील करार