Advertisment

क्या है ये दुनिया का सबसे बड़ा मगरमच्छ, देख आप भी रह जाएंगे दंग!

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो( Photo Credit : Twitter)

सोशल मीडिया की दुनिया में जानवरों के वीडियो खूब देखे जाते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे कि क्या सच में इतना बड़ा मगरमच्छ भी हो सकता है? जंगल की दुनिया अपने आप में हैरान कर देने वाली है, लेकिन कई बार ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखने के बाद खुद की आंखों पर यकीन नहीं होता. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक विशाल मगरमच्छ को देखा जा सकता है.

Advertisment

दुनिया का सबसे बड़ा मगरमच्छ?

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक पानी का मगरमच्छ नजर आ रहा है. दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो पोर्ट ब्लेयर का है. वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ इतना विशाल है कि आप सोच भी नहीं सकते कि इतने बड़े मगरमच्छ भी हैं. हालांकि इतने बड़े मगरमच्छ भी होते हैं. 

आपको बता दें कि मध्य अफ़्रीका में नील मगरमच्छों की सबसे बड़ी आबादी है. दक्षिण-पूर्व एशियाई द्वीप बोर्नियो में भी मुहाना मगरमच्छों की एक बड़ी आबादी है.  मगरमच्छों की प्रजाति सीमा लगभग पूरी तरह से नई दुनिया तक ही सीमित है. वहीं, अगर भारत की बात करें तो ये भारत में चंबल नदी को ज्यादा पार करते हैं. साथ ही गंगा में मिलने वाली नदी में मगरमच्छ पाए जाते हैं. भारत में सबसे अधिक मगरमच्छ चंबल नदी में पाए जाते हैं और इसके बाद ये बिहार के पश्चिमी चंपारण में स्थित गंडक नदी में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं.

ये भी पढ़ें- आखिरी सांस तक मांगता रहा रहम की भीख, बिल्ली ने सांप को दी दर्दनाक मौत, देख लीजिए ये वीडियो

वीडियो को देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को कई लाख लोग देख चुके हैं. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये वाकई हैरान कर देने वाला सीन है. एक यूजर ने लिखा कि फ्लोरिडा में ये आम बात है. एक यूजर ने लिखा कि मगरमच्छ की दुनिया भी अलग होती है, ये शिकारी बड़े ही शानदार होते हैं. एक यूजर ने लिखा कि ऐसा नहीं है, इसे बड़े-बड़े मगर होते हैं.

Source : News Nation Bureau

Viral Crocodile Video Viral News crocodile video Viral Video
Advertisment
Advertisment