Advertisment

OMG: एक साल के बच्चे ने सांप को काटा, मौके पर मर गया सांप, हैरान कर देगा ये Video

पुरानी कहावत है कि कुत्ता अगर आदमी काट ले तो खबर नहीं बनती, लेकिन अगर इंसान कुत्ता को काट ले तो हेडलाइन बन जाती है. ऐसा ही एक मामला सामना आया है. एक साल के बच्चे ने सांप को काट लिया और फिर सांप ने दम तोड़ दिया. घटना जब अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टर भी हैरान रह गए.

author-image
Prashant Jha
New Update
snake11

बच्चे ने सांप को काटा

अभी तक आपने सुना होगा कि सांप के काटने से इंसान की मौत हो जाती है, लेकिन आज हम आपको ऐसी खबर पढ़ाने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे. एक बच्चे ने सांप को ही काट लिया, जिससे सांप की मौके पर ही मौत हो गई. घटना गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के जमुहार गांव की है. जहां एक 1 साल के बच्चे ने खेलते-खेलते सांप के बच्चे को चबा-चबाकर मार डाला. यह घटना तब हुई जब राकेश कुमार का बेटा, रियांश, अपने घर की छत पर खेल रहा था तभी एक सांप का बच्चा छत पर पहुंच गया, जिसे रियांश ने खिलौना समझकर पकड़ लिया और खेलना शुरू कर दिया. इस हैरान कर देने वाली घटना के दौरान मासूम ने सांप के बच्चे को अपने मुंह में लेकर चबाना शुरू कर दिया, जिससे सांप की मौत हो गई. 

Advertisment

तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

जब यह दृश्य उसकी मां ने देखा, तो वह स्तब्ध रह गई. घबराहट में उसने तुरंत बच्चे के मुंह से सांप को निकाला और उसे फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई.यह घटना शनिवार की बताई जा रही है और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद लोग हैरान हैं और इस घटना पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

Advertisment

डॉक्टर ने क्या कहा?

स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने बच्चे की जांच की और बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और सांप जहरीला नहीं था. बारिश के दिनों में इस प्रकार के सांपों का मिलना सामान्य है. परिवारवालों ने राहत की सांस ली जब उन्हें बताया गया कि उनके बच्चे को कोई खतरा नहीं है. विशेषज्ञों का मानना है कि यह एक दुर्लभ घटना है और इससे बच्चे की जान को खतरा हो सकता था यदि सांप जहरीला होता. इस तरह की घटनाओं से बच्चों की निगरानी और सुरक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया गया है. इस घटना ने सभी को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि बच्चों की सुरक्षा के प्रति हमें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है, खासकर ऐसे मौसम में जब सांप और अन्य विषैले जीवों का खतरा बढ़ जाता है.

Viral Viral News baby snake Cat and Snake Viral Video Viral Video snake
Advertisment
Advertisment