Advertisment

Viral Video : रेलवे को दहलाने की साजिश का पर्दाफाश, गुजरात से मामला सामने आया

गुजरात के किम रेलवे स्टेशन के पास एक गंभीर घटना सामने आई है, जहां कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने रेल पटरियों से फिश प्लेट और कुछ चाबियां खोलकर उन्हें पटरियों पर ही रख दिया था.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
kim railway station

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

गुजरात के किम रेलवे स्टेशन के पास एक गंभीर घटना सामने आई है, जहां कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने रेल पटरियों से फिश प्लेट और कुछ चाबियां खोलकर उन्हें पटरियों पर ही रख दिया था. इस घटना की वजह से उत्तर प्रदेश जाने वाली लाइन पर ट्रेन की आवाजाही कुछ समय के लिए रोक दी गई. हालांकि, रेलवे अधिकारियों की सतर्कता और तुरंत कार्रवाई के कारण बड़ा हादसा टल गया और ट्रेन सेवाएं फिर से बहाल कर दी गईं.

Advertisment

ट्रेनों की आवागमन हुई शुरू

यह घटना पश्चिमी रेलवे के वडोदरा डिवीजन में हुई है. जब रेलवे ट्रैक पर गड़बड़ी की जानकारी मिली, तो तुरंत ही ट्रेन की आवाजाही को रोक दिया गया ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके. रेलवे अधिकारी और स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचे और जांच की. घटना के बाद रेल पटरियों की मरम्मत की गई, जिसके बाद ट्रेनों का आवागमन फिर से शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें- राशन नहीं iPhone 16 के लिए लगी लंबी लाइन, भीड़ देख पकड़ लेंगे माथा

Advertisment

आखिर फिस प्लेट क्या होता है?

फिश प्लेट रेल पटरियों के महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक होती है, जिसका काम दो पटरियों को जोड़कर ट्रेन की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करना होता है. अगर इस प्लेट में कोई भी छेड़छाड़ की जाती है, तो इसका सीधा असर ट्रेनों की सुरक्षा पर पड़ता है, जिससे बड़े हादसे की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में रेलवे अधिकारियों द्वारा समय पर कार्रवाई करना अत्यंत सराहनीय है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- दिनदहाड़े घर में घुसकर युवक ने महिला के साथ कर दी कांड, वीडियो देख कांप जाएगी रूह!

लगातार सामने आ रहे हैं मामले

Advertisment

इस घटना के बाद सुरक्षा के उपायों को और सख्त कर दिया गया है, और यह जांच भी की जा रही है कि इस प्रकार की हरकत किसने और क्यों की. रेलवे पुलिस और संबंधित विभाग इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों की तलाश कर रहे हैं, ताकि उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके. बता दें कि इन दिनों इस तरह के मामले लगातार देखने को मिल रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि रेलवे के खिलाफ एक साजिश रची जा रही है.

Viral News Viral Video Viral news
Advertisment
Advertisment