Advertisment

Patna IIT Girls Hostel Viral Video : आग लगने से मचा हड़कंप, बंदे ने जान पर खेलकर किया काबू!

IIT पटना के गर्ल्स हॉस्टल में हाल ही में हल्की सी आग लगने की घटना सामने आई, जिसने कुछ समय के लिए हड़कंप मचा दिया. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल गर्ल्स हॉस्टर वीडियो (X)

IIT पटना के गर्ल्स हॉस्टल में हाल ही में हल्की सी आग लगने की घटना सामने आई, जिसने कुछ समय के लिए हड़कंप मचा दिया. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें हॉस्टल के अंदर का एक दृश्य दिखाया गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हॉस्टल के एक कमरे में कुर्सी पर आग धधक रही थी, जिससे वहां के छात्रों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

Advertisment

युवक ने बचाई कई लड़कियों की जान

वीडियो में देखा जा सकता है कि कमरे के अंदर एक कुर्सी पूरी तरह से आग की लपटों में घिर गई थी. जैसे ही आग की जानकारी हुई, हॉस्टल में भगदड़ जैसा माहौल बन गया, और छात्रों ने इधर-उधर भागकर अपने आप को सुरक्षित करने की कोशिश की. आग को देखते हुए वहां मौजूद एक युवक ने तुरंत आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. वीडियो में बना रहा है कि युवक दरवाजा तोड़ने की बात कहता है और फिर आग बुझाने के लिए कुर्सी को नीचे फेंकने की सलाह देता है. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में लड़कियों के सिर पर बांधे जा रहे हैं सीसीटीवी, सामने आया चौंकाने वाला वीडियो

समय रहते हुए स्थिति पर काबू

युवक की सूझबूझ और त्वरित कार्रवाई ने इस आग को काबू में लाने में मदद की. कुर्सी को नीचे फेंकने के बाद, आग पर समय रहते काबू पा लिया गया और बड़ी दुर्घटना से बचा लिया गया. इस दौरान हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों में भय का माहौल था, लेकिन युवक की साहसिक कार्रवाई ने स्थिति को और बिगड़ने से रोक लिया.

आखिर कैसे लगी आग?

यह घटना एक बड़ी दुर्घटना में तब्दील हो सकती थी, लेकिन समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और किसी भी छात्रा को चोट नहीं आई. IIT प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं और हॉस्टल में आग से सुरक्षा के उपायों को लेकर भी नए सिरे से कदम उठाए जा रहे हैं. आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चला है, लेकिन घटना के बाद सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल जरूर उठे हैं.

latest patna news Viral News Patna News viral video today Video Viral Video Patna News Hindi Bihar News Patna News Patna
Advertisment
Advertisment