Advertisment

Viral Video : स्विमिंग पूल में तैरते समय शख्स को आया हार्ट अटैक, सीन देख दहल जाएगा दिल

सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स स्विमिंग पूल में तैरते समय अचानक हार्ट अटैक का शिकार हो जाता है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral heart attack video

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स स्विमिंग पूल में तैरते समय अचानक हार्ट अटैक का शिकार हो जाता है. यह घटना कई लोगों की मौजूदगी में हुई, जिन्होंने अपनी सूझबूझ और त्वरित प्रतिक्रिया से उस शख्स की जान बचाई.

तैरने के दौरान हार्ट अटैक

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स स्विमिंग पूल में तैरते हुए अचानक बेहोश हो जाता है. इस दौरान वहां मौजूद लोग उसकी हालत देखकर घबरा जाते हैं. पहले तो किसी को समझ नहीं आता कि क्या हुआ है, लेकिन जब पास खड़ा एक युवक शख्स की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाता है, तो वह तुरंत उसे पूल के किनारे पर लाता है. युवक तुरंत CPR (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) देने कोशिश करता है, जो एक जान बचाने वाली प्रोसेस है, जिसका उपयोग तब किया जाता है जब किसी को दिल का दौरा पड़ता है या सांसें रुक जाती हैं.

ये भी पढ़ें- खुद यमराज ने महिला की बच्चाई जान, देख आपको भी नहीं होगा यकीन!

शख्स नहीं करता है रिएक्ट

शख्स की हालत काफी गंभीर नजर आती है, क्योंकि वह आंख नहीं खोलता और कोई रिएक्शन नहीं देता. लेकिन वहां मौजूद लोग हार नहीं मानते और लगातार उसे होश में लाने की कोशिश करते रहते हैं. कुछ ही पलों में शख्स की धड़कनें सामान्य होती हैं और वह धीरे-धीरे होश में आ जाता है.

ये भी पढ़ें- 'मुझे क्यों मारा...' पुलिस और रिक्शा चालक के बीच हुई जमकर बहस, देखें वीडियो

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

यह वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही तेजी से वायरल हो गया और लाखों लोगों ने इसे देखा और सराहा. लोग वीडियो पर कमेंट करते हुए CPR के महत्व को भी समझा रहे हैं और कैसे सही समय पर की गई यह प्रक्रिया किसी की जान बचा सकती है. कई लोग इस वीडियो को प्रेरणादायक बता रहे हैं, जिससे यह सीख मिलती है कि कैसे किसी आपात स्थिति में धैर्य और समझदारी से काम लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें- सिगरेट पीने के दौरान युवक के प्राइवेट पार्ट में लगी भीषण आग, देख स्मोकिंग करने वाले हो जाएंगे सावधान

Viral News Viral Video Viral Khabar Viral Khabar Today Heart attack Viral Khabar Update
Advertisment
Advertisment