Advertisment

गजबः भारत के इस शहर में प्रेग्नेंट होने आती हैं विदेशी महिलाएं, मर्दों पर दिल खोल कर खर्च करती हैं पैसा

क्या आपने कभी प्रेग्नेंसी टूरिज्म के बारें में सुना है. जी हां सही सुना है. भारत में बहुत टाइम से एक वर्ड काफी फेमस हो रहा है जो कि प्रेग्नेंसी टूरिज्म है. आइए हम आपको इसके बारे में डिटेल में बताएंगे.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
voice  (8) (8)

PREGNANCY TOURISM

Pregnancy Tourism : भारत में ऐसे कई गांव मौजूद हैं. जिनके बारे में जानकर लोग हैरान रह जाते हैं. ऐसा ही एक गांव इन दिनों चर्चा में है. जहां आकर विदेशी महिलाएं प्रेग्रेंट होना चाहती हैं. वहीं भारत के कई गांव है जो किसी ना किसी चीज की वजह से फेमस है. वहीं भारत में कुछ गांव ऐसे है जो अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाते है. तो कुछ गांवों की अपनी ही कहानी है.  हम बात कर रहे हैं कारगिल से 70 KM दूर स्थित आर्यन वैली विलेज के बारे में, यहां अक्सर यूरोप से महिलाएं घूमने नहीं बल्कि यहां के मर्दों से खुद को प्रेग्रेंट करवाने के लिए आती है. आइए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है. 

Advertisment

ये है कारण 

लद्दाख के आर्य वैली में ब्रोकपा जनजाति के लोग रहते हैं. इनको लेकर कहा जाता है कि ये लोग अलेक्जेंडर द ग्रेट (सिकंदर महान) की सेना के वंशज हैं. इतना ही नहीं दावा तो ये भी है कि वे दुनिया के बचे हुए आखिरी शुद्ध आर्य हैं. कहा जाता है कि सिकंदर महान जब भारत से जा रहा था, तो उसकी फौज का कुछ भाग भारत में ही रह गया था और उनके वंशज भारत में आज भी हैं.

बच्चा पैदा करने के लिए देती है पैसा 

अलेक्जेंडर द ग्रेट जब हारने के बाद भारत से जा रहा था तो उसकी सेना का कुछ पार्ट भारत में ही रह गए. जिसके बाद से लेकर आजतक उनके वंशज ही इस गांव में रह रहे हैं. अब यूरोप की महिलाएं अलेक्जेंडर द ग्रेट के सैनिकों के जैसे ही बच्चे की चाह लिए इस गांव में आ जाती हैं. जहां वो यहां रहने वाले पुरुषों के साथ इस उम्मीद से संबंध बनाती है. ताकि उनके बच्चे भी सैनिकों की तरह ही लंबी कदकाठी, नीली आंखें और मजबूत शरीर वाले हो. वहीं इसके बदले ये यूरोपियन महिलाएं यहां के मर्दों को पैसे देती है और काम पूरा हो जाने के बाद ये यहां वापस अपने देश चली जाती है. ये सारी चीजें इतनी समय से यहां चल रही है कि आज के समय ये यहां के लोगों के लिए बिजनेस की तरह हो गया है. विदेशी महिलाएं सैनिकों की तरह ही बच्चों की ख्वाहिश में यहां आ जाती है.

ब्रोकपा का कोई प्रमाण नहीं है

हालांकि ब्रोकपा दावा करते हैं कि वे ही आर्य के वंशज हैं, लेकिन इसका कोई प्रमाण नहीं है. उनकी कोई जांच भी नहीं है, लेकिन अपनी कद काठी , शारीरिक बनावट और कुछ कहानियों, लोककथाओं के आधार पर वे शुद्ध आर्य होने का दावा करते हैं. वहीं कई जानकारों का कहना है कि प्रेग्नेंसी टूरिज्म एक बस बनी बनाई कहानी है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Ladakh china ladakh Delhi To Ladakh PREGNANCY TOURISM
Advertisment
Advertisment