Advertisment

Ajgar ka viral video: इतना बड़ा अजगर, पकड़ने में ही लगे 3 लोग, पहले नहीं देखा होगा आपने ऐसा दैत्याकार सांप!

Python Viral Video: कर्नाटक के अगुम्बे में एक मोटे और विशाल अगजर को पकड़ा गया है. अजगर की इतनी लंबाई थी कि उसे पकड़ने में ही तीन लोग लगे. आपने ऐसा दैत्याकार सांप पहले नहीं देखा होगा. वन्यजीव अधिकारियों को अजगर को पकड़ने में पसीने छूट गए.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Pythan Viral Video

Python Viral Video: कर्नाटक के अगुम्बे में एक मोटे और विशाल अगजर को पकड़ा गया है. अजगर की इतनी लंबाई थी कि उसे पकड़ने में ही तीन लोग लगे. आपने ऐसा दैत्याकार सांप पहले नहीं देखा होगा. वन्यजीव अधिकारियों को अजगर को पकड़ने में पसीने छूट गए. उन्होंने काफी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ा. अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

Advertisment

अजगर के रेस्क्यू ऑपरेशन का रोंगटे खड़े कर देने वाला एक वीडियो (Karnataka Viral Video) अगुम्बे रेनफॉरेस्ट रिसर्च स्टेशन (ARRS) के डायरेक्टर अजय गिरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया. एआरआरएस एक वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एंड रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन है. सामने आया वीडियो एक मिनट से अधिक का है, जिसमें आप अजगर के आकार को देखकर डर जाएंगे. 

यहां देखें- Ajgar Ka Video

Advertisment

साथ ही वीडियो में आप देख पाएंगे कि अगुम्बे रेनफॉरेस्ट रिसर्च स्टेशन के वन्यजीव अधिकारियों ने किस तरह से अजगर को रेस्क्यू किया. अजगर को पकड़ने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली.  रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद अजगर को जंगल में छोड़ दिया गया. अजय गिरी ने कहा, ‘सबसे अच्छी बात यह थी कि सांप ने अपना भोजन नहीं उगला.’ 

ये भी पढ़ें: Rajasthan: भारी बारिश से भरभराकर गिरा 2 मंजिला मकान, ताश के पत्तों की तरह यूं ढह गई बिल्डिंग, देखें Video

Advertisment

7 फीट लंबा था ये अजगर 

वन्यजीव अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए अजगर (Python Video) की लंबाई 7 फीट है. वह काफी मोटा है. यह अजगर नदी किनारे मछलियों को पकड़ने के लिए डाले गए जाल में फंस गया था. अजगर जाल से निकलने की काफी मशक्कत कर रहा था. स्थानीय लोगों ने जब अजगर को देखा तो वे डर गए. उनको डर था कि जाल से निकल कर अजगर कहीं रियाहशी इलाके की ओर न आ जाए. 

ये भी पढ़ें: Dulhan Viral Video: पंडित जी पढ़ रहे थे मंत्र, तभी दुल्हन ने किया ऐसा ‘कांड’, देखकर नहीं रोक पाएंगे हंसी!

Advertisment

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना वन्यजीव अधिकारियों की दी. इस पर उन्होंने तुरंत एक्शन लिया और फिर टीम मौके पर पहुंची. इसके बाद उन्होंने अजगर को जाल से निकाला और फिर उसे जंगल में छोड़ दिया. अजय गिरी अपनी पोस्ट में आगे बताते हैं कि अजगर ने कुछ निकल लिया था, जिसकी वजह से उसका पेट काफी फूला हुआ दिख रहा था. जुलाई में अजय गिरी और उनकी टीम ने अगुम्बे में 12 फिट लंबे किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया था.

ये भी पढ़ें: Bhabhi Dance Viral: ‘...मटकती डोलूंगी’, हरियाणवी गाने पर ‘भाभी’ का गजब का डांस, धमाका मचा रहा Video

Viral Instagram python video viral python videos Python Video Viral Python Video Viral Video Ajgar Viral Video python viral video long python Python
Advertisment
Advertisment