Advertisment

Viral Video : आखिर क्यों मारा जाता है एक गरीब इंसान, दिल तोड़ देगा ये वीडियो!

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ई-रिक्शा ड्राइवर को बेवजह मार दिया जाता है. ये वीडियो अपने आप में खतरनाक है. वीडियो देखकर आपको भी गुस्सा आ जाएगा.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Viral Video

वायरल वीडियो (X)

सोशल मीडिया पर एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए एक ई-रिक्शा चालक पर अन्याय होते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में दिखाया गया है कि रेड लाइट पर ट्रैफिक रुकता है और सभी वाहन वहीं खड़े होते हैं. इसी दौरान, एक ई-रिक्शा चालक भी अपने वाहन को रोककर नियमों का पालन करता है.

Advertisment

आखिर होता है क्या?

अचानक पीछे से एक महिला स्कूटी चालक नियंत्रण खो देती है और ई-रिक्शा में टक्कर मार देती है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ई-रिक्शा चालक बिल्कुल निर्दोष है और इस पूरी स्थिति में उसकी कोई गलती नहीं है. बावजूद इसके, घटनास्थल पर मौजूद एक युवक बाइक से उतरता है और बिना कुछ सोचे-समझे ई-रिक्शा चालक को दोषी मानते हुए उसे मारने लगता है. यह घटना देखते ही वहां मौजूद लोगों में से कोई भी तुरंत मदद के लिए आगे नहीं बढ़ता, जो और भी अधिक परेशान करने वाला है.

एक भला व्यक्ति बचाता है जान

हालांकि, कुछ ही पलों बाद एक सज्जन व्यक्ति इस पूरी स्थिति का जायजा लेते हैं और समझ जाते हैं कि गलती ई-रिक्शा चालक की नहीं है, बल्कि दुर्घटना महिला स्कूटी चालक की लापरवाही के कारण हुई है. सज्जन व्यक्ति बिना देर किए उस युवक को रोकने का प्रयास करता है और उसे समझाने की कोशिश करता है कि वह किसी निर्दोष व्यक्ति को मार रहा है. युवक को खींचकर दूर ले जाया जाता है, ताकि ई-रिक्शा चालक पर हो रहे इस अन्याय को रोका जा सके.

ये भी पढ़ें- कुत्ते के साथ कभी न करें ये गलती, नहीं तो चली जाएगी जान!

वीडियो देख लोगों ने उठाए सवाल

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसे देखकर लोग ई-रिक्शा चालक के प्रति सहानुभूति व्यक्त कर रहे हैं. वहीं, इस घटना ने समाज में फैली संवेदनहीनता और सार्वजनिक स्थानों पर हो रहे अन्याय की ओर भी ध्यान आकर्षित किया है. 

Advertisment

कई लोगों ने इस वीडियो पर टिप्पणियां करते हुए यह सवाल उठाया है कि आखिर क्यों हम निर्दोषों के साथ हो रहे अन्याय को नजरअंदाज कर देते हैं और सही समय पर हस्तक्षेप नहीं करते हैं. इस घटना ने ट्रैफिक में सुरक्षा के प्रति लोगों की जिम्मेदारी और दूसरों के प्रति संवेदनशीलता की कमी पर भी गंभीर सवाल खड़े किए हैं.

Viral Viral News traffic Viral Video
Advertisment
Advertisment