Viral Robot Video : खेत में भैंस को संभालते हुए रोबोट का वीडियो हुआ वायरल, देख हैरान हो रहे हैं किसान!

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक रोबोट खेत में काम करते हुए दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर रोबोट का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को देखने के बाद लोगों रिएक्शन भी दे रहे हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral robot video

वायरल रोबोट वीडियो (IG)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जो अपने आप में हैरान करने वाला है. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद यकीन नहीं होता. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जो वाकई चौंकाने वाला है. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक रोबोट खेत में भैंस को संभालते हुए नजर आ रहा है. इस रोबोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment

भविष्य में हो सकती है इस तरह से खेती

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रोबोट खेत में काम कर रहा होता है. वो खेत में एक भैंस को संभाल रहा होता है. हालांकि इस वीडियो में दिखाए गए रोबोट का कोई वास्तविक अस्तित्व नहीं है, परंतु यह एक संकेत हो सकता है कि भविष्य में एआई और रोबोटिक्स का उपयोग कृषि क्षेत्र में व्यापक रूप से किया जा सकता है. आजकल कई देशों में एआई का उपयोग फसलों की देखभाल, कीटनाशक छिड़काव, और अन्य कृषि कार्यों में हो रहा है, तो इसमें कोई सोचने वाली बात नहीं है कि ऐसा नहीं हो सकता है. 

ये भी पढ़ें- युवक ने खींची दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्फी, देख निकल गई लोगों की जान!

असली या नकली है बड़ा मुश्किल

बता दें कि यह वीडियो एक उदाहरण है कि कैसे एआई और डिजिटल तकनीक का उपयोग करके नकली वीडियो बनाए जा सकते हैं, जो देखने में वास्तविक लगते हैं. इसे देखते समय हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि किसी भी जानकारी को सत्यापित करना कितना महत्वपूर्ण है. ऐसी तकनीकें जहां एक ओर हमें नए अवसर देती हैं, वहीं इनका गलत उपयोग भी संभव है, जिससे बचने की आवश्यकता है.

Viral Viral News Robot Viral Video
Advertisment
Advertisment