Advertisment

Viral Video : युवक को देख शेर जान बचाकर भागने पर हुआ मजबूर, देख लोगों को पकड़ लिया माथा!

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ने बिना किसी डर के जंगल के राजा यानी शेर को डंडे से खदेड़ दिया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक खुले मैदान में एक शेर के सामने खड़ा है.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
New Update
wildlife video

वायरल वाइल्डलाइफ वीडियो (X)

Advertisment

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ने बिना किसी डर के जंगल के राजा यानी शेर को डंडे से खदेड़ दिया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक खुले मैदान में एक शेर के सामने खड़ा है, और उसकी हिम्मत देखकर यह कहा जा सकता है कि उसने न केवल अपनी जान को जोखिम में डाला, बल्कि इस साहसिकता से सबको हैरान कर दिया.

Advertisment

शेर एकदम से पीछे हट जाता है

वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि युवक शेर की ओर बढ़ता है और उसे डंडे से भगाने की कोशिश करता है. शेर, जो आमतौर पर अपने आकार और ताकत के लिए जाना जाता है. इस असामान्य स्थिति में भयभीत नजर आता है और युवक की ओर से आए इस खतरे को देखकर पीछे हट जाता है. यह नज़ारा दर्शकों के लिए बेहद चौंकाने वाला है, क्योंकि शेर को डरते हुए देखना असामान्य है.

ये भी पढ़ें- ऐसा हुआ हादसा...स्कूटी समेत पिलर में फंस गई युवती, सामने आया हिला देने वाला वीडियो!

Advertisment

शेर तो होते हैं आक्रमक

विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह का व्यवहार आमतौर पर शेरों में नहीं देखा जाता. वे स्वभाव से अपने क्षेत्र के प्रति आक्रामक होते हैं. हालांकि, इस घटना से यह भी संकेत मिलता है कि जंगल के जानवरों में परिस्थितियों के अनुसार प्रतिक्रिया करने की क्षमता होती है. कई लोग इस वीडियो को देखकर युवक की हिम्मत की तारीफ कर रहे हैं, जबकि कुछ ने इसे खतरनाक भी बताया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- मस्ती के दौरान ऊंची पहाड़ी से गिर गया युवक, देख लीजिए ये वीडियो खतरनाक है

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

Advertisment

इस वायरल वीडियो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अनेक चर्चाएँ उत्पन्न कर दी हैं. लोग विभिन्न प्रकार की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इसे साहस का प्रतीक मान रहे हैं, जबकि अन्य इसे नासमझी के रूप में देख रहे हैं. यह घटना हमें यह याद दिलाती है कि जंगल के जानवरों के साथ हमें हमेशा सावधानी बरतनी चाहिए. शेर जैसे जंगली जानवरों के साथ खेलना या उन्हें चुनौती देना हमेशा जोखिम भरा हो सकता है.

Viral News Viral Video Viral Khabar Viral Khabar Today Wildlife Viral Khabar Update
Advertisment
Advertisment