Advertisment

Viral Video : आंखों से निकलने लगा खून, लगातार मोबाइल चलाने का दिखने लगा दुष्परिणाम!

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे बच्चों को फोन से दूर रखा जा सकता है. स्कूल की इस पहल की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)

मोबाइल फोन की लत बच्चों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर गहरा असर डाल रही है. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के एक निजी स्कूल ने बच्चों को मोबाइल से दूर करने के लिए एक अनोखी पहल की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में स्कूल की टीचर्स ने बच्चों को मोबाइल के खतरों से जागरूक करने के लिए एक नाटकीय तरीका अपनाया, जो बच्चों के बीच काफी प्रभावी साबित हो रहा है.

Advertisment

टीचर के आंखों से खून

वीडियो में एक टीचर आंखों पर पट्टी बांधे हुए रोती नजर आती है. जब बच्चों से इसका कारण पूछा जाता है, तो वह बताती है कि ज्यादा मोबाइल देखने की वजह से उसकी आंखों से खून आ रहा है. यह सुनकर बच्चे सहम जाते हैं और ध्यान से टीचर की बात सुनने लगते हैं. इस घटना के बाद टीचर बच्चों से बात करते हुए उन्हें मोबाइल फोन के अत्यधिक उपयोग के खतरों के बारे में समझाती है.

बच्चे फोन लेने से कर देते हैं माना

इस दौरान, टीचर बच्चों को मोबाइल दिखाकर उन्हें इसे लेने के लिए कहती है, लेकिन बच्चों ने इसे लेने से साफ इनकार कर दिया. बच्चों ने खुद से मोबाइल से दूरी बनानी शुरू की, जो कि इस जागरूकता अभियान का मुख्य उद्देश्य था. यह अनोखा तरीका बच्चों पर गहरा प्रभाव छोड़ने में सफल रहा.

ये भी पढ़ें- कोलकाता की मशहूर कचौरी खाकर विदेशी फूड ब्लॉगर हुआ बीमार, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

हर कोई कर रहा है तारीफ

स्कूल के इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है. अभिभावक भी इस पहल की तारीफ कर रहे हैं, क्योंकि यह बच्चों को मोबाइल की लत से दूर करने का एक सकारात्मक और असरदार तरीका साबित हो रहा है. विशेषज्ञों का मानना है कि बच्चों को तकनीक के नुकसान से अवगत कराकर, उन्हें स्वस्थ और संयमित डिजिटल आदतों की ओर प्रेरित किया जा सकता है. आज के डिजिटल युग में जहां बच्चों का अधिकांश समय मोबाइल और अन्य गैजेट्स पर बीतता है, ऐसे जागरूकता कार्यक्रम जरूरी हो जाते हैं. इससे बच्चों को उनके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के प्रति सजग बनाना आसान हो जाता है.

Viral Viral News Viral Video mobile
Advertisment
Advertisment