Advertisment

Sleep Facts: क्या आपको भी सोते वक्त सुनाई देती है अजीबोगरीब आवाजें, जानें सच्चाई

सारे दिन की थकावट के बाद इंसान सोचता है कि वो रात को चैन से सोएगा, लेकिन वहीं रात में कई लोग चैन की नींद नहीं सो पाते है. कई लोगों को रात में कुछ अजीबोगरीब आवाज सुनाई देती है. जिसकी वजह से वो डर जाते है.

author-image
Nidhi Sharma
New Update
sleepsleepingi

इस पूरी दुनिया में एक हमारा घर ही सुरक्षित होता है. जहां हम बिना डर के सुकून से रह सकते है. लेकिन कई बार हमें अपने घर में ही डर लगने लगता है. जिसके कारण हम चैन से सो नहीं पाते है. काफी लोगों के साथ ऐसा होता है कि उन्हें कुछ आवाजे सुनाई देती है. जिसके बाद वो आवाज आनी बंद हो जाती है. वहीं कई लोग या तो कमरे की लाइट ऑन कर देते है, तो कुछ लोग इस आवाज का पीछा करते है. तो कुछ काफी हद तक डर जाते है. जिसके बाद कुछ लोग तो हनुमान चालीसा तक पढ़ने लगते है. 

Advertisment

अलग अलग आवाज सुनाई देना

मान्यताओं के अनुसार रात में ऐसी आवाज नकारात्मक उर्जा लेकर आती है. इन आवाजों में लोगों को पायल की आवाज, किसी के रोने की आवाज या फिर कोई आपको आवाज लगा रहा है या फिर बिल्ली के रोने की आवाज. इस टाइप की आवाज सुनाई देती है. वहीं जब यह बुरी आवाजें हमें सुनाई देती है, तो हमारा दिमाग अलर्ट हो जाता है. 

बिल्ली के रोने की आवाज 

Advertisment

बिल्ली के रोने की आवाज नकारात्मक मानी जाती है. बिल्ली के रोने की आवाज का संकेत होता है कि आपके परिवार में किसी की मौत होने वाली है या किसी के साथ दुर्घटना होने वाली है. 

ये भी पढे़ - Story Of Souls: शरीर में आत्मा होने के बाद कैसे आती है बुरी आत्मा, जानें सच्चाई

ये भी पढे़ं - Life After Death: मरने के 13 दिन तक आत्मा रहती है परिवार के साथ, जानें इसके पीछे का रहस्य

Advertisment

कुत्ते के रोने की आवाज 

कुत्ते के रोने की आवाज का मतलब होता है कि घर में किसी नकारात्मक ऊर्जा का होना या किसी बुरी आत्मा का साया घर में होना. मान्यताओं के अनुसार नकारात्मक चीजें सिर्फ कुत्ते को ही दिखाई देती है. 

आवाज सिर्फ आपको सुनती है 

Advertisment

वहीं जब भी आपको कोई आवाज लगाता है तो वो सिर्फ आपको ही सुनाई देती है. वह आवाज आपके अलावा किसी को नहीं सुनाई देती है. अगर आपको ये आवाज सुनाई देती है, तो आप कभी भी जाते ही गेट ना खोले. पहले जो भी गेट पर हो उससे पुछे कि कौन है. क्योंकि मान्यताओं के अनुसार ऐसा माना जाता है कि तो वह पक्का भूत प्रेत का साया माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

 

sleep facts psychology sleep facts and myths sleep facts interesting ghost news Negative ghost
Advertisment
Advertisment