Advertisment

Viral Video : 'एक मिनट में बर्बाद हो जाएगा एक साल सर...गेट खोल दीजिए', जब एग्जाम सेंटर पर हुआ कुछ ऐसा, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शिक्षक परीक्षा केंद्र के गेट के बाहर खड़े होकर सेंटर प्रशासन से एसएससी परीक्षार्थियों की एंट्री कराने की गुहार लगा रहे हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शिक्षक परीक्षा केंद्र के गेट के बाहर खड़े होकर सेंटर प्रशासन से एसएससी परीक्षार्थियों की एंट्री कराने की गुहार लगा रहे हैं. वीडियो में शिक्षक परीक्षा केंद्र के अधिकारियों से बातचीत करते दिख रहे हैं और कहते हैं कि “गेट पर 15-20 बच्चे खड़े हैं, कृपया उनकी एंट्री करवा दीजिए, नहीं तो उनके 1-2 मिनट की देरी से उनका एक साल बर्बाद हो जाएगा.” यह घटना देशभर में परीक्षा से जुड़ी व्यवस्थाओं और नियमों पर सवाल खड़े कर रही है.

Advertisment

एक-दो मिनट के लिए बर्बाद हो गई जिंदगी

वीडियो में यह दावा किया गया है कि ये सभी छात्र एसएससी (कर्मचारी चयन आयोग) का पेपर देने के लिए परीक्षा केंद्र पहुंचे थे, लेकिन किसी कारणवश परीक्षा केंद्र पहुंचने में कुछ मिनटों की देरी हो गई. शिक्षक लगातार प्रशासन से आग्रह कर रहे थे कि बच्चों को अंदर जाने दिया जाए, क्योंकि उनका भविष्य एक या दो मिनट की देरी की वजह से दांव पर है. हालांकि, तमाम कोशिशों के बावजूद परीक्षा केंद्र के अधिकारी बच्चों को अंदर प्रवेश नहीं देने का निर्णय लेते हैं, जिससे परीक्षार्थियों का एक साल बर्बाद होने का खतरा बढ़ जाता है.

ये भी पढ़ें- हिंसक भीड़ से जान बचाने के लिए ब्रिज पर चढ़ गया युवक, वीडियो देख दहल जाएगा दिल!

Advertisment

सोशल मीडिया पर हो रही है चर्चा

इस घटना ने सोशल मीडिया पर व्यापक चर्चा का विषय बना दिया है. कई लोग इस घटना को लेकर परीक्षा केंद्र की सख्त नियमावली और छात्रों के प्रति सहानुभूति की कमी की आलोचना कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि यह नियम परीक्षा की गंभीरता और समय की पाबंदी को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं, और अगर किसी को देरी होती है तो उसका दंड भुगतना आवश्यक होता है.

Advertisment

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो के वायरल होने के बाद, कई सामाजिक संगठनों और राजनीतिक नेताओं ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने मांग की है कि परीक्षा केंद्रों पर छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए लचीला रवैया अपनाया जाना चाहिए, खासकर जब एक-दो मिनट की देरी के कारण छात्रों का पूरा भविष्य दांव पर हो.

SSC Viral News Viral Video
Advertisment
Advertisment