Advertisment

job Offers: यह कंपनी काम नहीं, राशिफल देखकर ऑफर कर रही है जॉब

Company Offers Job according to Rashifal: एक आईटी कंपनी लोगों का काम देखकर नहीं बल्कि राशिफल देखकर नौकरी दे रही है. लोग इस कंपनी के विज्ञापन पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
job offers

Company Offers Job according to Rashifal: अच्छी नौकरी का सपना हर कोई देखता है. सभी चाहते हैं कि किसी अच्छी कंपनी में जॉब लग जाए. अच्छी कंपनी में जॉब के लिए बेहतरीन स्किल के साथ कैंडिडेट से काम का एक्सपीरियंस भी पूछा जाता है, लेकिन कभी आपने यह सुना है कि नौकरी के लिए आपसे ना डिग्री और ना काम के बारे में पूछा जा रहा है बल्कि राशिफल को देखकर जॉब दी जा रही है. अगर आपका राशिफल कंपनी के अनुरूप नहीं है तो आपको नौकरी नहीं दी जाएगी. 

Advertisment

CV नहीं राशिफल से दी जा रही है जॉब

इतना ही नहीं इस कंपनी ने तो एक राशिवालों के अप्लाई तक पर रोक लगा दी है. साथ ही यह भी कह दिया कि अगर आपकी राशि यह है तो आपका आवेदन रद्द हो जाएगा. जी हां, यह मामला चीन की एक कंपनी का है. चीन की इस कंपनी ने हाल ही में एक विज्ञापन पोस्ट किया और उसमें नौकरी के लिए राशिफल की योग्यता मांगी.

यह भी पढ़ें- Haryanvi song viral dance video: तीन लड़कियों पर चढ़ा भांग, हरियाणवी गाने पर किया जबरदस्त डांस

इस राशिफल को कंपनी नहीं दे रही है नौकरी

कंपनी ने विज्ञापन डालते हुए कहा कि इस जॉब के लिए डॉग ईयर में जन्मे लोग आवेदन ना भरें क्योंकि आप आवेदन भी भरते हैं तो उसे रद्द कर दिया जाएगा. यह चीन के गुआंगडोंग प्रांत के गुआंगझोऊ में अनाम कंपनी का मामला है. यह कंपनी प्रतिमाह 4000 युआन मासिक वेतन दे रही है, लेकिन एक्सपीरियंस और डिग्री के अलावा इस कंपनी के विज्ञापन ने लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान उन लोगों का खींचा, जहां लिखा है कि आप डॉग ईयर में पैदा हुए हैं तो आवेदन ना करें. इसकी वजह यह है कि कंपनी का बॉस ड्रैगन ईयर में जन्मा है और राशिफल के अनुसार डॉग ईयर और ड्रैगन ईयर वालों की आपस में नहीं बनती है. जिसकी वजह से कंपनी को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है.

यूजर ने कंपनी पर मुकदमा दर्ज करने की कही बात

चीन में ऐसा पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी चीनी कंपनी भेदभाव करते हुए कई जॉब विज्ञापन निकाल चुकी है. चीनी राशि चक्र में 12 जानवर होते हैं. जिसके हिसाब से 12 एनिमल सिंबल के अनुसार राशिफल बनाए गए हैं. कंपनी के इस भेदभाव करने वाले पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स आपत्ति जताते हुए अपना रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने तो कंपनी पर मुकदमा दर्ज करने की बात कही.

Viral News Latest Job News private job news Social Media trending news JOB News
Advertisment
Advertisment