Advertisment

Durga Puja at Times Square : अमेरिका का टाइम्स स्क्वायर हुआ भक्तिमय, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो!

देश भर में नवरात्रि का त्योहार बड़े ही धूमधाम और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. इस पावन अवसर पर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना और भव्य पंडालों का आयोजन भारत और दुनिया कई देशों में देखने को मिल रहा है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Times Square New York Durga Puja Celebration

वायरल वीडियो (x)

Advertisment


देश भर में नवरात्रि का त्योहार बड़े ही धूमधाम और श्रद्धा के साथ मनाया जा रहा है. इस पावन अवसर पर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना और भव्य पंडालों का आयोजन भारत और दुनिया कई देशों में देखने को मिल रहा है. बता दें कि नवरात्रि की यह धूम सिर्फ भारत तक सीमित नहीं रही, बल्कि दुनिया के अन्य देशों में भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम्स स्क्वायर पर मां दुर्गा की भव्य मूर्ति स्थापित की गई है.

दुनिया के कोने तक पहुंच रही है सनातन धर्म

यह भव्य पंडाल न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर सजाया गया है, जहां लाखों की संख्या में सनातन धर्म के अनुयायी और श्रद्धालु इकट्ठे हुए हैं. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि मां दुर्गा की मूर्ति के आगे बड़ी संख्या में भक्तगण एकत्र हुए हैं और पूजा-अर्चना कर रहे हैं. यह दृश्य न केवल अद्भुत है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि भारतीय संस्कृति और परंपराएं किस प्रकार दुनिया के कोने-कोने तक पहुंच चुकी हैं.

टाइम्स स्क्वायर हुआ भक्तिमय

टाइम्स स्क्वायर, जो आमतौर पर आधुनिकता और commercial activities का केंद्र माना जाता है, इस दौरान नवरात्रि की धार्मिक भावनाओं से सराबोर नजर आ रहा है. वहां उपस्थित भक्तों ने नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गा की आराधना के साथ-साथ गरबा और डांडिया जैसे पारंपरिक नृत्यों का भी आयोजन किया, जो इस पर्व का एक अहम हिस्सा हैं.

हर साल होता है आयोजन

इस पंडाल का आयोजन न्यूयॉर्क में रहने वाले भारतीय समुदाय द्वारा किया गया है, जो हर साल नवरात्रि को इतने ही उत्साह और धूमधाम से मनाते हैं. यह आयोजन न केवल भारतीय मूल के लोगों के लिए एक विशेष अवसर होता है, बल्कि स्थानीय लोगों के लिए भी भारतीय संस्कृति को करीब से जानने और समझने का मौका प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें- रुकिए और ये वीडियो देखिए, नहीं तो हो जाएंगे आप भी स्कैम का शिकार!

दुनिया में भारतीय संस्कृति की झलक

नवरात्रि के इस पावन पर्व पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर इस प्रकार का भव्य आयोजन, भारतीय संस्कृति की वैश्विक पहुंच और उसकी बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण है. यह दर्शाता है कि चाहे दुनिया के किसी भी कोने में हों, भारतीय अपनी धार्मिक आस्थाओं और परंपराओं को कभी नहीं भूलते और उन्हें उसी उत्साह से मनाते हैं, जैसे वे भारत में होते हैं.

Viral News durga-puja Times Square newyork Dussehara
Advertisment
Advertisment