Advertisment

Viral Video : एकदम से जमीन में धंस गई ट्रक, देख वीडियो हिल जाएगा दिमाग!

महाराष्ट्र के पुणे में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक चलती हुई ट्रक अचानक से धरती के अंदर समा गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Advertisment
author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
pune viral video

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

महाराष्ट्र के पुणे में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक चलती हुई ट्रक अचानक से धरती के अंदर समा गई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि ट्रक ड्राइवर आराम से सड़क पर ट्रक चला रहा होता है. लेकिन अचानक एक बड़े सिंकहोल (धंसी हुई जमीन) के कारण पूरी ट्रक धंस जाती है. यह दृश्य देखने वालों के लिए बेहद खतरनाक और आश्चर्यजनक था.

Advertisment

ड्राइवर कूदकर बचाता है जान

वीडियो में साफ तौर पर दिखता है कि जैसे ही ट्रक सिंकहोल में जाती है, ड्राइवर तुरंत सतर्क होकर ट्रक से कूद जाता है और अपनी जान बचा लेता है. इस दुर्घटना में गनीमत यह रही कि ट्रक ड्राइवर ने समय रहते ट्रक से बाहर छलांग लगा दी, जिससे उसकी जान बच गई. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और ट्रक को निकालने की कोशिशें की गईं.

Advertisment

क्यो धंसती है जमीन?

सिंकहोल जैसी घटनाएं आमतौर पर धरती के नीचे की मिट्टी या पत्थरों के खिसकने के कारण होती हैं. जब किसी क्षेत्र की जमीन के नीचे मौजूद खनिज, मिट्टी या चट्टानें क्षरण के कारण कमजोर हो जाती हैं, तो वहां की सतह अचानक धंस जाती है और सिंकहोल का निर्माण होता है. पुणे में हुई इस घटना ने स्थानीय लोगों को डरा दिया है,और प्रशासन ने इलाके को घेरकर लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- एक बार नहीं बल्कि दस बार पहनने से पहले जरूर देखें जूते, नहीं तो गले लगा लेगी मौत!

आखिर क्यों हो रही हैं ऐसी घटनाएं?

इस घटना ने सड़क की सुरक्षा और संरचना पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि शहरों में बढ़ते निर्माण कार्य और भूगर्भीय गतिविधियों के कारण सिंकहोल जैसी घटनाओं की संभावना बढ़ती है. प्रशासन अब यह जांच कर रहा है कि इस सिंकहोल का कारण क्या था और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए क्या कदम उठाए जा सकते हैं.

Viral News Viral Video Viral Khabar Viral Khabar Today Pune
Advertisment
Advertisment