Advertisment

Viral Video : साबुन की चोरी पर उठे सवाल, रस्सी से बांधने पर मजबूर हो लोग, देख लोग नहीं कर पा रहे हैं विश्वास!

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बेहद आम सी चीज़ को लेकर लोगों में खासी चर्चा हो रही है. इस वीडियो में 5 रुपये की साबून की टिक्किया को एक रस्सी से बांधा गया है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video (6)

वायरल वीडियो (IG)

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बेहद आम सी चीज़ को लेकर लोगों में खासी चर्चा हो रही है. इस वीडियो में 5 रुपये की साबून की टिक्किया को एक रस्सी से बांधा गया है. यह देखकर लोग हैरान हैं और इसे अलग-अलग तरीकों से व्याख्या कर रहे हैं. यह आइडिया आपको याद दिला सकता है कि पहले जब हम ट्रेनों में सफर करते थे, तो टॉयलेट में पानी के मग को जंजीर से बांधकर रखा जाता था, ताकि लोग उसे चोरी न कर सकें. इसी तर्ज पर अब साबून को भी रस्सी से बांधने का यह तरीका सामने आया है. 

Advertisment

साबून को लेकर उठा सवाल

इस वीडियो के वायरल होने के पीछे का कारण यह है कि एक छोटे से साबून, जिसकी कीमत महज 5 रुपये है, को इस तरह बांधने का कारण क्या हो सकता है? कुछ लोग इसे चुटकी लेते हुए देख रहे हैं, तो कुछ इसे व्यावहारिकता का प्रतीक मान रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग इसे 'चोरी से बचाव' और 'जुगाड़' का अनोखा उदाहरण बता रहे हैं.

Advertisment

कई लोगों ने इसे मज़ाकिया अंदाज़ में लिया है और कहा कि आजकल के महंगे साबुनों के दौर में अगर 5 रुपये का साबुन भी सुरक्षित करना पड़े, तो समझिए कि चोरी की समस्या कितनी गंभीर है. वहीं, कुछ लोग इसे एक अच्छा कदम मान रहे हैं, ताकि साबून का दुरुपयोग न हो और सबको अपनी ज़रूरत के मुताबिक़ साबून मिल सके.

ये भी पढ़ें- वफादारी ने रचा इतिहास...कुत्ते ने हार्ट अटैक पीड़ित को दिया CPR, वायरल हो रहा वीडियो!

Advertisment

क्या साबून पर भी होगा पहरा? 

भले ही यह वीडियो मज़ाक के तौर पर वायरल हो रहा हो, लेकिन यह समाज में व्याप्त छोटी-छोटी समस्याओं और उनके समाधान की ओर भी इशारा करता है. लोग इस वीडियो को देखकर हंस तो रहे हैं, लेकिन इसके पीछे की गंभीरता को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं. क्या यह सिर्फ एक मज़ाक है या वास्तव में छोटे-छोटे सामानों की सुरक्षा को लेकर लोग इतने जागरूक हो गए हैं? ये सबसे बड़ा सवाल है कि आज की तारीख में लोग साबून को रस्सी से बांधने पर मजबूर हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें- शरीफ चाचा को परेशान करते हुए चाची का बवाल डांस, हो रहा है वायरल!

Viral Viral News Viral Video
Advertisment
Advertisment