Advertisment

Viral Video : शेर को कर रहा था उंगली...फिर जो हुआ, देख दहल जाएगा दिल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ने अपनी जान खतरे में डाल दी. यह घटना किसी चिड़ियाघर की है, जहां युवक ने एक खतरनाक हरकत कर दी.

author-image
Ravi Prashant
New Update
zoo video

वायरल वीडियो (X)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ने अपनी जान खतरे में डाल दी. यह घटना किसी चिड़ियाघर की है, जहां युवक ने एक खतरनाक हरकत कर दी, जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा. वीडियो में दिखाया गया है कि युवक शेर के पिंजरे के पास खड़ा है और वह शेर से मस्ती करने की कोशिश कर रहा है. शेर पिंजरे के अंदर बंद है और युवक पिंजरे की जाली से अपनी उंगली अंदर ले जाकर शेर के पास करता है, जैसे उसे छूने की कोशिश कर रहा हो.

Advertisment

शेर ने पकड़ ली उंगली

शेर, जो कि स्वाभाविक रूप से एक जंगली और शक्तिशाली जानवर है. वो बार-बार गुस्से में प्रतिक्रिया देता है. युवक को लग रहा था कि उसकी मस्ती जारी रहेगी और उसे कुछ नहीं होगा. लेकिन किस्मत ने जल्द ही उसका साथ छोड़ दिया. शेर ने अचानक उसकी उंगली को अपने मजबूत जबड़ों में पकड़ लिया. शेर की इस अप्रत्याशित हरकत से युवक हड़बड़ा गया और उसने अपनी उंगली छुड़ाने के लिए जोर-शोर से प्रयास शुरू कर दिए.

बुरी तरह से हुआ होगा घायल

Advertisment

वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि शेर ने युवक की उंगली को मजबूती से पकड़ रखा है और युवक किसी तरह अपनी उंगली को शेर के जबड़े से निकालने की कोशिश कर रहा है. यह मंजर देखने में जितना खौफनाक है, युवक के लिए उतना ही दर्दनाक साबित हुआ होगा. शेर की पकड़ से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि युवक की उंगली पर गंभीर चोटें आई होंगी, हालांकि वीडियो में युवक को चोट के सही स्तर का विवरण नहीं दिखाया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें- 'तुम फर्जी लोग पकड़कर लाए हो...' जज के इस बात से खफा हो बैठा SI

आखिर जनवरों के साथ ऐसी बत्तमीजी क्यों? 

इस घटना ने दर्शकों को हैरान कर दिया है और यह साफ संदेश दिया है कि जंगली जानवरों से मस्ती करना या उनसे छेड़छाड़ करना कितना खतरनाक हो सकता है. चिड़ियाघर में आने वाले लोगों को यह समझना चाहिए कि पिंजरों में बंद होने के बावजूद, ये जानवर जंगली हैं और उनके साथ किसी भी तरह की असावधानी बरतना भारी पड़ सकता है.

Advertisment

क्या जू में कोई गार्ड नही था?

शेर का स्वभाव जंगली है और उसकी हरकतें अप्रत्याशित हो सकती हैं. वीडियो ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी है कि क्या चिड़ियाघर में अधिक सख्त नियम बनाए जाने चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके. युवक की इस मूर्खतापूर्ण हरकत ने उसे न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी एक सबक सिखाया होगा.

Viral News Lion Attack Lion Viral Video Zoo
Advertisment
Advertisment