Advertisment

विनेश फोगाट के फौलादी शरीर का आखिर क्या है राज? डाइट में लेती हैं ये चीजें

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने अपने पूरे करियर में न केवल भारत का नाम रोशन किया, बल्कि कई मेडल भी हासिल किए. विनेश फोगाट ने राष्ट्रमंडल खेलों में तीन, एशियाई खेलों में एक गोल्ड और विश्व चैंपियनशिप में दो ब्रॉन्ड मेडल जीते.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Vinesh Phogat Diet Plan

Vinesh Phogat Diet Plan

Vinesh Phogat Diet Plan:  भारतीय पहलवान विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 में अपने वजन को लेकर मुकाबले से बाहर हो गई हैं. उनको इवेंट से डिस्क्वालीफाई कर दिया गया है. हालांकि इससे पहने विनेश ने एक के बाद एक तीन मुकाबले जीते, जिसके बाद माना जा रहा था कि इस बार भारत की झोली में गोल्ड या सिल्वर जरूर गिरेगा. ओलंपिक से मिली निराशा के बाद आज दिनभर खबरों में विनेश फोगाट का नाम छाया रहा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- रक्षा बंधन से पहले सरकार ने बहनों को दिया शानदार तोहफा, अब हर महीने मिलेगी इतनी  रकम

विनेश फोगाट ने अपने करियर में जीते कई मेडल

दरअसल, भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने अपने पूरे करियर में न केवल भारत का नाम रोशन किया, बल्कि कई मेडल भी हासिल किए. विनेश फोगाट ने राष्ट्रमंडल खेलों में तीन, एशियाई खेलों में एक गोल्ड और विश्व चैंपियनशिप में दो ब्रॉन्ड मेडल जीते. ऐसे में लोगों के मन में सवाल यह आता है कि आखिर विनेश फोगाट की ताकत और फुर्ती का राज क्या है. वो अपनी डाइट में क्या लेती हैं और किस तरह की एक्सरसाइज करती हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Government New Scheme: घर में है बेटी तो मोदी सरकार देगी 4 लाख रुपए, तुरंत उठाएं योजना का लाभ

विनेश फोगाट ने खोला अपनी डाइट का राज

विनेश फोगाट ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनको घर का बना हुआ खाना पसंद है. खाने में उनको गर्म-गर्म रोटी, घर का मक्खन और चटनी काफी अच्छी लगती है. उन्होंने बताया कि शुरुआती दिनों में उनको मालूम नहीं था कि कौन से फूड में कितना प्रोटीन होता है. पहले वो कभी भी नाश्ता नहीं करती थी और दोपहर में सीधा खाने के लिए चली जाती थी. विनेश ने बताया कि वह रात को सोने से पहले अंडे जरूर खाती थी. लेकिन अब वह ट्रेनिंग से पहले अंडे, ओट्स या ब्रेड टमाटर लेना पसंद करती हैं. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  सरकार का ऐलान- अब इन राशन कार्ड धारकों को नहीं मिलेगा राशन, तुरंत चेक करें अपना नाम

लंच और डिनर में शामिल हैं ये चीजें

इसके अलावा लंच में उनको रोटी-सब्जी, चना, राजमा, दही, सलाद आदि पसंद है, जबकि रात के खाने में वह केवल सलाद और अंडे खाती हैं. उन्होंने बताया कि शाम को वह ड्राई फ्रूट्स और प्रोटीन शेक लेना पसंद करती हैं. 

Vinesh Phogat Paris Olympics Final Vinesh Phogat Medal Vinesh Phogat Diet Vinesh Phogat Diet Plan Vinesh Phogat News Vinesh Phogat News in hindi
Advertisment
Advertisment