Advertisment

Viral Aliens Video : सड़कों पर एलियंस का झुंड...लोगों की आंखों ने जो देखा, वो हैरान कर देगा!

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि एलियंस का झुंड सड़कों पर उतर आया है. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. जो भी देख रहा है वो हैरानी जता रहा है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल एलियंस वीडियो (IG)

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जो चौंकाने वाले होते हैं. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको यकीन नहीं आएगा.

Advertisment

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि रात के अंधेरे में सड़कों पर एलियंस (Aliens) देखे गए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही गाड़ी की लाइट इन अजीबोगरीब आकृतियों पर पड़ती है, वे तेजी से भागने लगते हैं. इस वीडियो को कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर लाखों बार देखा गया है और लोग इसे सच मानते हुए एलियंस के अस्तित्व पर चर्चा कर रहे हैं.

सड़कों पर एलियंस का झुंड

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कई आकृतियां सड़कों पर तेजी से दौड़ रही हैं. हालांकि, ये वीडियो वास्तव में एक गलतफहमी और अफवाह पर आधारित है. इस वीडियो की गहन पड़ताल से यह स्पष्ट होता है कि ये एलियंस नहीं बल्कि इंसान ही हैं, जो अंधेरे में विचित्र तरीके से चलने का नाटक कर रहे हैं.

कई बार सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो एडिटिंग और स्पेशल इफेक्ट्स के जरिए बनाए जाते हैं ताकि लोगों का ध्यान खींचा जा सके. वीडियो का मूल स्रोत और इसे अपलोड करने वाले व्यक्ति का पता लगाया गया, तो पाया गया कि यह वीडियो एक प्रैंक वीडियो था, जिसे दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए बनाया गया था.

क्या सच में हैं एलियंस? 

बता दें कि एलियंस के अस्तित्व के बारे में कोई वैज्ञानिक प्रमाण अभी तक नहीं मिले हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि यह वीडियो महज एक मज़ाक है और इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए. वीडियो की फ्रेम दर फ्रेम जांच करने पर पता चला कि इसमें कुछ हिस्सों को एडिट किया गया है, जिससे यह भ्रम पैदा होता है कि कुछ अजीबोगरीब प्राणी सड़कों पर घूम रहे हैं. वायरल वीडियो में दिखाए गए दृश्य वास्तविकता से दूर हैं और इसे एलियंस के अस्तित्व का प्रमाण मानना पूरी तरह गलत है. यह सिर्फ एक प्रैंक वीडियो है जिसे लोगों का ध्यान आकर्षित करने और वायरल होने के मकसद से बनाया गया है.

Aliens News Aliens Facts Viral Video area 51 aliens Aliens Photo Aliens on Mars Aliens news in hindi how to contact aliens Aliens
Advertisment
Advertisment