Advertisment

रहस्यमयी मंदिर का Video हो रहा Viral, यहां चढ़ता है अनूठा प्रसाद

दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कई ऐसे रहस्यमयी जगह हैं जिनके बारे में जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहता है. ऐसा ही एक रहस्यमी मंदिर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Haundted Temple In Ladakh Video Viral

Viral Video: भारत में मंदिरों की कोई कमी नहीं है. देश के हर हिस्से में प्राचीन और चमत्कारिक मंदिर हैं. फिर चाहे मैदानी इलाके हों या फिर पहाड़ी. हर जगह पर मंदिरों में लोग अपनी आस्था के साथ पहुंचते हैं और मन्नतें मांगते हैं. उनकी मन्नतें पूरी भी होती हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी मंदिर हैं जिनमें कई सारे रहस्य छिपे हुए हैं. ऐसा ही एक रहस्यमयी मंदिर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. दरअसल यह मंदिर लद्दाख में देखा गया है. पहाड़ों और पत्थरों के बीच बने इस रहस्यमयी मंदिर में प्रसाद भी अनूठा चढ़ाया जाता है. आइए जानते हैं कि इस रहस्यमयी मंदिर का आखिर क्या है राज. 

Advertisment

ट्रैवलर ने शेयर किया वीडियो

लद्दाख स्थिति इस रहस्यमयी मंदिर का वीडियो एक सोशल मीडिया यूजर और ट्रैवलर आकर्ष शर्मा ने अपने हैंडल से साझा किया है. आकर्ष की मानें तो लद्दाख में पहाड़ों के रास्ते में उसे अचानक इस अंदिर की एक झलक दिखी. जब उन्होंने पास जाकर देखा तो यह काफी अलग तरह का मंदिर था. 

यह भी पढ़ें - शादी के बाद पहली बार घर आए दूल्हा-दुल्हन, एक-दूसरे पर खूब लुटाया प्यार, Viral हो रहा Kissing का वीडियो

Advertisment

वीडियो में आप देख सकते हैं कि पहाड़ी वादियों के बीच ये छोटा सा लेकिन अलग तरह का मंदिर दिखाई दे रहा है. वीराने में बना ये मंदिर आकर्ष को उसके पास बुला रहा था. अपनी उत्सुकता को दूर करने के लिए आकर्ष भी इस मंदिर के करीब पहुंचे. लेकिन वहां कुछ चीजों को देखकर वर दंग रह गए. 

Advertisment

आखिर क्यों दंग करता है ये मंदिर

आकर्ष की मानें तो ये मंदिर किसी को भी दंग कर सकता है क्योंकि यहां पर आम मंदिरों की तरह न तो फूल और ना ही माला चढ़ाई जाती है. यही नहीं यहां पर चढ़ाने वाला प्रसाद भी बिलकुल अनूठा है. 

मंदिर में चढ़ता है अजीब प्रसाद

Advertisment

इस रहस्यमी मंदिर में प्रसाद के तौर क्या चढ़ाया जाता है ये जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. आकर्ष के मुताबिक इस मंदिर पर प्लास्टिक की पानी बोतल चढ़ाई जाती है. खास बात यह है कि यहां अपनी मर्जी से ये काम करते हैं. 

क्यों चढ़ाई जाती है पानी बोतल

इस मंदिर के बारे में आप जान गए, लेकिन यहां पर प्लास्टिक की पानी की बोतल ही क्यों चढ़ाई जाती है ये सवाल अब भी बना हुआ है. दरअसल एक ट्रक ड्राइवर को श्रद्धांजलि देने के लिए इसे बनाया गया है. इस ड्राइवर की मौत 1999 में हुई थी. बताया जाता है कि इस ड्राइवर ने प्यास लगने की वजह से दम तोड़ा था.

Advertisment

यह भी पढ़ें - Video: मुंबई की सड़कों पर अचानक से लड़की ने उतारा बाथरोब, देखते रह गए लोग

ऐसे में यहां से गुजरने वाला हर शख्स यहां पर पानी की बोतल जरूर चढ़ाता है. कहा जाता है कि यहां पर चढ़ाया जाने वाला पानी अब भी वजह शख्स पीता है औऱ उसकी आत्मा को शांति मिलती है. 

हालांकि कुछ हुडदंगियों ने यहां पर अन्य चीजें भी चढ़ाई हैं. आकर्ष ने बताया कि जब वह नजदीक गए तो कुछ लोगों ने यहां पर तंबाकू, जर्दा जैसी चीजें भी चढ़ा रखीं थी.

Viral Ladakh cursed haunted places Viral Video
Advertisment
Advertisment