Advertisment

Viral Snake Fight : जब दो सांपों के बीच हुआ युद्ध, देख लोगों ने कहा- 'ये पहली बार देखा'

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद चौंकाने वाली होती है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral snake

कॉम्बैट डांस वायरल वीडियो (X)

Sanp Ka Video : सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद चौंकाने वाली होती है. दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दो सांपों को आपस में intertwine होते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो को देखकर कई लोग यह मान रहे हैं कि यह सांपों का "प्रेम खेल" है, यानी दोनों सांप आपस में प्यार कर रहे हैं. लेकिन सच्चाई इससे काफी अलग है.

Advertisment

आखिर ये सांप कर क्या रहे हैं?

वास्तव में जो लोग इसे रोमांटिक नजरिए से देख रहे हैं, उन्हें यह समझना चाहिए कि सांपों के इस व्यवहार का प्रेम से कोई संबंध नहीं है. यह सांपों का लड़ाई का एक विशेष प्रकार है, जिसे आमतौर पर "कॉम्बैट डांस" कहा जाता है. इस प्रक्रिया में दो नर सांप एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश करते हैं, ताकि वे मादा सांप के लिए अपने अधिकार का दावा कर सकें.

Advertisment

ये भी पढ़ें- हौरान कर देगीं इस शख्स की बातें, होटल से रातोंरात हुआ गायब!

वीडियो को देख लोग हुए हैरान

Advertisment

इस तरह के व्यवहार को मादा सांप के आकर्षण के लिए नर सांपों के बीच की प्रतिस्पर्धा के रूप में देखा जा सकता है. इस लड़ाई का अंत किसी एक सांप की हार के साथ होता है, जो तब खुद को पीछे हटाता है और विजेता सांप मादा के साथ संसर्ग करता है. इसलिए, यह वीडियो रोमांटिक न होकर, सांपों के बीच के एक प्राकृतिक और प्रतियोगी व्यवहार को दर्शाता है. वीडियो देख कई लोगों ने कहा कि सांपों को ये प्यार अटूट है और हमें लगता है कि इसे कैमरे में बंद करना उचित नहीं है. एक यूजर ने लिखा कि सांप की दुनिया अजीब है, वो कब क्या करेंगे पता ही नहीं चलता है.

Snake Fight Viral News snake fight video Viral Video
Advertisment
Advertisment