Advertisment

देखा नहीं होगा ऐसा चमत्कार, मौत के चंगुल से परिवार को निकाल लाए भगवान 'गणेश'!

कहते हैं जाखो राखे साइयां मार सके ना कोय, कुछ ऐसा ही केरल के वायनाड में हुए भयानक लैंडस्लाइड के बाद चमत्कार के रूप में देखने को मिला है. एक परिवार को बचाने के लिए साक्षात 'भगवान गणेश' पहुंचे.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Elephant Group Save Family in Kerala

चमत्कारों के बारे में आपने कई बार सुना और देखा भी होगा. लेकिन आज हम आपको ऐसे चमत्कार के बारे में बता रहे है जिसके बारे में जानकर आपका विश्वास भगवान के प्रति और बढ़ जाएगा. दरअसल केरल इन दिनों कुदरत का कहर झेल रहा है. यहां वायनाड में हुए भूस्खलन में अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं. यही नहीं इस भयानक त्रासदी में कई गांव ही तबाह हो गए हैं. लेकिन कहावत है कि 'जाखो राखे साइयां मार सके ना कोय.'

Advertisment

वायनाड में आई भयानक त्रासदी के बाद कुछ लोगों के साथ ऐसा ही हुआ है. इस जानलेवा भूस्खलन में भी इन लोगों ने मौत को मात दे दी है.  ये किसी चमत्कार से कम नहीं है. ये चमत्कार एक परिवार के साथ हुआ है, जिनको बचाने मानो साक्षात भगवान गणेश ही पहुंच गए. आपको भावुक कर देगी चमत्कार की ये कहानी. 

यह भी पढ़ें - Viral News: पति कांवड़ लेने गया और पत्नी ने रच दी प्रेम कहानी, बॉयफ्रेंड के साथ हुई फरार

'भगवान गणेश' ने बचाई परिवार की जान

दरअसल वायनाड में हुए लैंडस्लाइड की घटना के बाद लगातार यहां पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस बीच लोगों को राहत शिविरों में लाया जा रहा है. इस बीच एक परिवार की कहानी ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. सुजाता और उसका परिवार मानता है कि आज अगर वह लोग जिंदा हैं तो इसके पीछे भगवान गणेश हैं. 

सुजाता अपने पति, दो पोतो-पोतियों और बेटी के साथ चूरलमाला घूम रहे थे. इन्हें इस बात का अहसास भी नहीं था कि यहां अचानक इतना बड़ा हादसा होगा कि उनकी जान मुश्किल में आ जाएगी. सोमवार और मंगलवार की रात जब यह परिवार नींद में सो रहा था, उसी दौरान जोर का धमाका हुआ. मानों कोई बम फटा हो, नींद से जागकर जब इन लोगों ने देखा तो हर तरफ चीख और पुकार मची हुई थी. 

हर पल मंडरा रहा था मौत का डर

जिस जगह पर सुजाता और उसकी फैमिली रह रही थी वहां पर भी पहाड़ों का मलबा घुसता जा रहा था. इससे निकलकर वह लोग पहाड़ी की ओर सुरक्षित स्थान ढूंढने लगे. लेकिन उन्हें नहीं पता था कि यहां पर आफत पहले से ही उनका इंतजार कर रही थी. पहाड़ी पर घनघोर अंधेरा था और हर पल मौत का डर सता रहा था. सुजाता ने बताया कि वह और उसका परिवार लगातार भगवान से प्रार्थना कर रहे थे कि किसी तरह हमारी जान बचा लो. 

यह भी पढ़ें - Viral Chudail Video : पहली बार चुड़ैल का वीडियो आया सामने, तेजी से हो रहा है वायरल!

Advertisment

...और फिर अचानक हुआ चमत्कार

सुजाता ने बताया कि हम बहुत डरे हुए थे. गुप्प अंधेरे में चारों तरफ से सिर्फ चीख-पुकार की आवाजें आ रही थीं और कभी भी जमीन धंसने का भी डर लग रहा था. लेकिन फिर अचानक हमारी जान बचाने के लिए हाथियों का एक समूह आ गया. पता नहीं कहां से तीन हाथी हमारे पास आकर खड़े हो गए और ये तीनों तब तक वहां खड़े रहे जब तक रोशनी नहीं हुई और हम सुरक्षित जगह तक नहीं पहुंच गए. 

सुजाता कहती है कि इन हाथियों की रूप में साक्षात भगवान गणेश ने मेरी और मेरे परिवार की रक्षा की है. लैंडस्लाइड इतना डरावना था कि इसकी आवाज से क्या इंसान क्या जानवर हर कोई सहमा हुआ था. ऐसा लग रहा था मानों दुनिया ही खत्म हो जाएगी. लेकिन जब विपदा आती है तो उससे बचाने वाले भगवान भी किसी न किसी रूप में पहुंचकर अपनों को बचा लेते हैं.

Kerala News Kerala Flood Wayanad landslides Kerala Landslide Kerala news in hindi Viral News kerala
Advertisment
Advertisment