Advertisment

Viral Video : जब आया खतरनाक भूकंप...हिलने लगा पुल, देख कांप जाएगी आपकी रूह

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक डरावना दृश्य कैद हुआ है. इस वीडियो में एक ब्रिज को तेजी से हिलते हुए देखा जा सकता है, जिससे लगता है कि उस क्षेत्र में भूकंप आ होगा.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (X)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक डरावना दृश्य कैद हुआ है. इस वीडियो में एक ब्रिज को तेजी से हिलते हुए देखा जा सकता है, जिससे लगता है कि उस क्षेत्र में भूकंप आ होगा. हालांकि, वीडियो में इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि ये घटना कहां और कब की है, लेकिन दृश्य काफी चौंकाने वाले हैं. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि भूकंप की वजह से धरती कैसे हिलने लगती है और ब्रिज हवा में जैसे झूलने लगता है.

Advertisment

हिलने लगती है ब्रिज

इस वायरल वीडियो में एक स्कूटी सवार युवती को भी दिखाया गया है, जो अपनी स्कूटी पर ब्रिज पर खड़ी रहती है. भूकंप के झटकों के बावजूद, वह अपनी स्कूटी को रोककर खड़ी रहती है और कोई हलचल नहीं करती. आसपास का नजारा देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि भूकंप की तीव्रता काफी अधिक रही होगी, जिससे ब्रिज को भी नुकसान पहुंचा हो सकता था. वीडियो में ब्रिज का हिलना इतना खतरनाक दिख रहा है कि इसे देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर तेजी से शेयर हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग इसे असली घटना मान रहे हैं, तो कुछ इसे ग्राफिक्स या स्पेशल इफेक्ट्स का नतीजा बता रहे हैं. हालांकि, अब तक इस वीडियो के स्रोत की कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है, जिससे ये पुष्टि हो सके कि यह घटना असल में कब और कहां घटी थी.

ये भी पढ़ें- कोलकाता की मशहूर कचौरी खाकर विदेशी फूड ब्लॉगर हुआ बीमार, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

प्राकृतिक आपदाओं में कैसे बनाएं संतुलन

यह वीडियो न केवल भूकंप के खतरों की याद दिलाता है, बल्कि इस बात को भी उजागर करता है कि ऐसी आपदाओं के दौरान कैसे सावधानी बरतनी चाहिए. भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं के दौरान खुले स्थानों पर रहना ज्यादा सुरक्षित माना जाता है, लेकिन वीडियो में दिखाई गई युवती ने जिस प्रकार से ब्रिज पर ही अपनी स्कूटी रोकी, वह काफी खतरनाक हो सकता था. ऐसी घटनाओं में जान और माल दोनों का खतरा होता है, इसलिए भूकंप के समय तुरंत सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी जाती है.

 

Viral Viral News news update Viral Video
Advertisment
Advertisment