Advertisment

Viral Video : जब बाघ और बच्चे का हुआ आमना-सामना, फिर जो हुआ देख नहीं कर पाएंगे यकीन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा बच्चा बाघ के साथ खेलता हुआ नजर आ रहा है. यह वीडियो एक चिड़ियाघर का है, जहां बाघ और बच्चे के बीच की यह अनोखी दोस्ती सभी का ध्यान आकर्षित कर रही है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral zoo video

वायरल वीडियो (X)



सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा बच्चा बाघ के साथ खेलता हुआ नजर आ रहा है. यह वीडियो एक चिड़ियाघर का है, जहां बाघ और बच्चे के बीच की यह अनोखी दोस्ती सभी का ध्यान आकर्षित कर रही है. इस अद्वितीय और दिलचस्प वीडियो ने लोगों के दिलों को छू लिया है और इसे बड़े पैमाने पर शेयर किया जा रहा है.

Advertisment

जब बाघ की ओर बढ़ता है बाघ

वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा बिना किसी डर के बाघ के पास जाता है. बाघ एक शीशे के पिंजरे के अंदर बंद है, जो उसे बच्चे से अलग करता है. इस पारदर्शी शीशे के बावजूद, बच्चे और बाघ के बीच की कनेक्शन देखकर ऐसा लगता है मानो दोनों एक दूसरे के साथ खेलने के लिए ही बने हों. बच्चा अपने छोटे-छोटे हाथों से बाघ की ओर इशारा करता है, मानो वह उसे बुला रहा हो. बाघ भी उसे नजरअंदाज नहीं करता और बच्चे की ओर बड़े ही स्नेहपूर्ण तरीके से देखता है.

बाघ और बच्चे की जोड़ी

इसके बाद बच्चा शीशे के पार से बाघ के साथ खेलने लगता है. वह बाघ की तरफ हाथ बढ़ाकर उसे खेलने के लिए उकसाता है. बाघ भी बच्चे के इशारों का पालन करता है और अपने बड़े-बड़े पैरों से शीशे के दूसरी ओर से उसे जवाब देता है. दोनों के बीच की इस खेल-खेल में बच्चे की मासूमियत और बाघ की मृदुता ने सभी को चौंका दिया है.

तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो

यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो चुका है और इसे हजारों बार देखा और शेयर किया जा चुका है. लोग इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. कुछ लोग इसे मासूमियत का अद्वितीय उदाहरण मानते हैं, जबकि कुछ ने बाघ की मृदुता और उसकी समझदारी की तारीफ की है.

ये भी पढ़ें- लड़की के लंबे बालों ने दुनिया को किया हैरान, देख आपको भी नहीं होगा यकीन

Advertisment

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?

कई लोग इस बात पर भी चर्चा कर रहे हैं कि कैसे जानवरों के साथ बच्चों का संबंध उनके स्वभाव को प्रदर्शित करता है. इस वीडियो में बाघ और बच्चे के बीच की यह छोटी सी बातचीत वास्तव में दर्शकों को एक संदेश दे रही है कि प्यार और समझदारी से कोई भी डर को हरा सकता है.

हालांकि, वीडियो में दिखाया गया है कि बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है, फिर भी ऐसे वीडियो बच्चों और जानवरों के बीच के भावनात्मक संबंध की सुंदरता को उजागर करते हैं. यह वीडियो इस बात का भी उदाहरण है कि जानवरों के साथ सही तरीके से व्यवहार करने पर वे कितने शांत और सहयोगी हो सकते हैं.

Viral Zoo Video Viral Video
Advertisment