Advertisment

viral Video : कोबरा बना भाई...महिला ने अनोखे अंदाज में सांप के साथ मनाया राखी का त्योहार, देखें Video

राखी के दिन एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला सांप के साथ राखी का त्योहार मनाती नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने हैरानी जताई है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल राखी वीडियो (IG)

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जो चौंकाने वाले होते हैं. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको यकीन नहीं आएगा. दरअसल, रक्षाबंधन का त्यौहार जो भाई-बहन के बीच प्यार और सुरक्षा के बंधन का प्रतीक है. इस खास मौके पर बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है. लेकिन हम आपको बता दें कि एक महिला कोबरा सांप के साथ राखी का त्योहार मना रही है.

Advertisment

कोबरा के साथ राखी का त्योहार

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला सांप को थाली में निवास दिए हुई है. सांप के आगे नारियल और राखी साथ ही पूजा-पाठ के समान रख हुए हैं. वीडियो में देख आप सकते हैं कि सांप काफी एक्टिव मोड में दिखाई दे रहा है. दरअसल, उदयपुर के मशहूर स्नेक कैचर चमन सिंह, जो अपनी साहसिक और विशेषज्ञता के लिए पूरे क्षेत्र में जाने जाते हैं, उनकी बहन ने इस बार रक्षाबंधन के पर्व को बेहद अनोखे और भक्तिमय तरीके से मनाया. चमन सिंह की बहन ने इस पावन अवसर पर नाग देवता के प्रतीक के रूप में एक कोबरा सांप के साथ राखी का पर्व मनाकर सभी को चौंका दिया.

वायरल वीडियो देख लोगों ने क्या कहा? 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. कुछ लोग महिला की साहस और सांपों के प्रति उसकी दया की तारीफ कर रहे हैं, जबकि अन्य लोग इसको अत्यधिक खतरनाक और अनुचित मान रहे हैं.

कई यूजर्स ने भी इस पर टिप्पणी की है, यह कहते हुए कि इस प्रकार की हरकत न केवल खतरनाक हो सकती है, बल्कि यह भी दिखाती है कि लोग अपने जीवन को खतरे में डालकर सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आखिर कैसे हुआ संभव...कुत्ता बन गया इंसान, तेजी से वायरल हो रहा है वीडियो!

सबसे अधिक होते हैं जहरीले सांप

बता दें कि सांप खासकर कोबरा बेहद जहरीले होते हैं और उनके साथ इस प्रकार का कोई भी प्रयोग बेहद खतरनाक होता है. उन्होंने सलाह दी है कि इस तरह की हरकतों से बचना चाहिए और अगर किसी को सांप मिल जाए तो उसे तुरंत वाइल्डलाइफ अथॉरिटी को सूचित करना चाहिए.

Advertisment

Viral Viral News rakhi Viral Video
Advertisment
Advertisment