Advertisment

Viral Video : हवा में झूलती ज़िंदगी...कुएं के ऊपर खाट पर बैठे युवक-युवती के डांस का वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक और युवती को एक कुएं के ऊपर खाट पर बैठकर आराम करते हुए देखा जा सकता है. यह दृश्य जितना रोमांचक लगता है.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral video

वायरल वीडियो (IG)

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक और युवती को एक कुएं के ऊपर खाट पर बैठकर आराम करते हुए देखा जा सकता है. यह दृश्य जितना रोमांचक लगता है, उतना ही खतरनाक भी है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक खाट को रस्सी के सहारे कुएं के ऊपर बांधा गया है और इस खाट पर युवक और युवती पैर लटकाकर आराम से बैठे हुए हैं.

Advertisment

रोमांच या लापरवाही?

यह वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में खुब चर्चा में है. लोग इस वीडियो को देखकर दंग रह गए हैं कि इतनी बड़ी जोखिम उठाकर कोई इस तरह का साहसिक कदम कैसे उठा सकता है. वीडियो में दिख रहा है कि खाट कुएं के बीच हवा में झूल रहा है और अगर खाट की रस्सी टूट जाए या खाट से बैलेंस बिगड़ जाए तो युवक और युवती सीधे कुएं में गिर सकते हैं. ऐसे में उनकी जान भी जा सकती है. इसमें सबसे हैरान करने वाली बात है कि वो दोनों डांस भी कर रहे हैं. 

आखिर कहां का है ये वीडियो?

हालांकि, वीडियो कहां से आया है और इसे किसने शूट किया है. इसकी कोई ठोस जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. कुछ लोग इसे मात्र मनोरंजन या रोमांच की भावना से जुड़ा हुआ मान रहे हैं, जबकि अधिकतर लोग इसे खतरनाक और गैर-जिम्मेदाराना कृत्य कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्लास में दो लड़कियों के बीच हुई लड़ाई, वीडियो देखकर चौंक जाएंगे आप!

संभावित खतरा और सुरक्षा

ऐसे वीडियो ना सिर्फ खतरनाक होते हैं, बल्कि यह भी दर्शाते हैं कि लोग सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए किस हद तक जा सकते हैं. इस तरह की हरकतें किसी भी समय बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं. अगर खाट की रस्सी या खाट खुद ही टूट जाती, तो परिणाम घातक हो सकते थे. इसमें न केवल जान का नुकसान हो सकता है, बल्कि इस तरह के वीडियो को देखकर अन्य लोग भी ऐसे खतरनाक कृत्यों को दोहराने की कोशिश कर सकते हैं.

जिम्मेदारी की जरूरत

यह घटना इस बात की ओर इशारा करती है कि सोशल मीडिया के इस युग में लोगों को ज्यादा जिम्मेदारी से काम लेना चाहिए. रोमांचक और एडवेंचर से जुड़े हुए कार्यों को करते समय सुरक्षा का ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है. कोई भी वीडियो शूट करते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उसमें किसी की जान को खतरा न हो.

Advertisment

इस वीडियो को देखकर यह सवाल उठता है कि आखिर लोग इतनी बड़ी जोखिम क्यों उठाते हैं और इस तरह के कार्यों को प्रोत्साहन देना कितना सही है? सोशल मीडिया पर लोकप्रियता पाने के लिए इस तरह के खतरनाक कदम उठाना न केवल अविवेकपूर्ण है, बल्कि समाज के लिए भी हानिकारक हो सकता है.

Viral Viral News Viral Video
Advertisment
Advertisment