Advertisment

Viral Video : रील बनाने के लिए युवक ट्रेन के सामने हुआ खड़ा, देख वीडियो हिल जाएग दिमाग!

आज की तारीख में सोशल मीडिया पर रील्स बनाने का ट्रेंड तेजी से बढ़ता जा रहा है, लेकिन अब ये शौक जानलेवा साबित हो रहा है. हाल ही में एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ट्रेन के आगे खड़ा होकर रील बना रहा था.

author-image
Ravi Prashant
New Update
viral reel train video

वायरल वीडियो (X)

Advertisment

आज की तारीख में सोशल मीडिया पर रील्स बनाने का ट्रेंड तेजी से बढ़ता जा रहा है, लेकिन अब ये शौक जानलेवा साबित हो रहा है. हाल ही में एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक ट्रेन के आगे खड़ा होकर रील बना रहा था. वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि युवक रेलवे ट्रैक पर खड़ा है और पीछे से एक तेज रफ्तार ट्रेन आ रही है.

युवक अपनी रील बनाने में इतना खोया हुआ था कि वह ट्रेन की आवाजाही का अंदाजा नहीं लगा सका. ट्रेन युवक के नजदीक पहुंचती है और अचानक युवक ट्रेन के इंजन से टकरा जाता है. इस भयानक दुर्घटना को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया होगा या मर गया होगा. 

वीडियो देख लोगों ने जताई हैरानी

हालांकि, इस वीडियो के वायरल होने के बाद इस युवक की स्थिति की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इस घटना ने सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चिंता पैदा कर दी है. यह पहली बार नहीं है जब ऐसी कोई घटना सामने आई हो. रील्स बनाने की होड़ में लोग अक्सर खतरनाक जगहों पर वीडियो बनाने का प्रयास करते हैं और इसके परिणामस्वरूप कई बार जानलेवा दुर्घटनाएं हो जाती हैं.

 रेलवे ट्रैक, ऊंची इमारतें, पुल, और अन्य खतरनाक स्थानों पर रील्स बनाने का चलन युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है, जो न केवल उनकी जान के लिए खतरा है, बल्कि समाज के लिए भी चिंता का विषय बनता जा रहा है.

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे और अन्य संबंधित विभागों द्वारा जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं, लेकिन फिर भी लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर ऐसे वीडियो बनाते रहते हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि सोशल मीडिया पर लोकप्रियता हासिल करने की होड़ में कई युवा अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. रेलवे विभाग ने बार-बार यह चेतावनी दी है कि रेलवे ट्रैक पर वीडियो या फोटो शूट करना न केवल अवैध है, बल्कि बेहद खतरनाक भी है. इसके बावजूद भी लोग अपनी जान जोखिम में डालने से पीछे नहीं हटते हैं.

ये भी पढ़ें- पानी से नहीं पेशाब से गूंथती थी आटा, नौकरानी की करतूत का सामने आया वीडियो

ऐसे वीडियो लेना चाहिए सीख

यह घटना एक बार फिर से इस बात की पुष्टि करती है कि सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि पाने की चाहत में लोग अक्सर यह भूल जाते हैं कि उनकी जान सबसे ज्यादा कीमती है. ऐसे में यह जरूरी है कि युवा पीढ़ी को इन खतरों के प्रति जागरूक किया जाए और उन्हें बताया जाए कि उनकी जान से ज्यादा कीमती कुछ भी नहीं हो सकता.

Viral News Viral Video Viral Khabar Viral Khabar Today Instagram Reel Viral Khabar Update
Advertisment
Advertisment