Advertisment

Gautam Adani: बिहार मेंं होगी रोजगार की भरमार, गौतम अडानी ने दिया खास तोहफा

Gautam Adani: गौतम अडानी ने बिहारवासियों को खास सौगात दी है. बिहार में अब तक का सबसे बड़ा सीमेंट ग्राइडिंग यूनिट लगाया जा रहा है. करीब 1600 करोड़ की लागत से इसे लगाया जा रहा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
गौतम अडानी

देश के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी ने बिहारवासियों को बड़ी सौगात दी है. अडानी ग्रुप ने बिहार में 1600 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है. इसकी जानकारी खुद गौतम अडानी के बेटे करन अडानी ने एक्स पर एक ट्वीट कर दी है. करन अडानी ने लिखा कि हमलोग काफी उत्साहित हैं यह बताते हुए कि अडानी ग्रुप बिहार में 1600 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहे हैं. इसके तहत 6 MTPA सीमेंट ग्राइडिंग यूनिट वारिसलीगंज में लगाएगी. इससे प्रदेश में जॉब के अवसर पैदो होंगे और स्थानीय लोगों की अर्थव्यवस्था में भी योगदान मिलेगा.

Advertisment

गौतम अडानी ने बिहार को दिया 1600 करोड़ की सौगात

Advertisment

अडानी सीमेंट बिहार और पूरे भारत में बुनियादी ढांचे के विकास का समर्थन करेगी. बता दें कि यह प्रोजेक्ट तीन चरणों में शुरू किा जाएगा. पहले चरण में 1100 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा. यह प्रोजेक्ट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के वारिसलीगंज में स्थापित किया जा रहा है. दिसंबर, 2025 तक इस प्रोजेक्ट को शुरू किए जाने का लक्ष्य रखा गया है.

यह भी पढ़ें- Aadhaar Card Update: आधार कार्ड में बस एक बार ही बदल सकते हैं ये जानकारी, नहीं जाना तो पछताना होगा

2025 तक शुरू होगा सीमेंट फैक्ट्री

Advertisment

आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट के शुरू होते ही बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जाएगा. यह निवेश बिहार में अब तक के सीमेंट इंडस्ट्री में सबसे बड़ा निवेश है. शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा ने 6 एमटीपीए सीमेंट ग्राइंडिंग इकाई प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया है. इस योजना से 250 लोगों को प्रत्यक्ष और करीब 1000 लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. साथ ही सीमेंट फैक्ट्री के शुरू होने से हर साल 250 करोड़ का राजकोषीय योगदान भी मिलेगा. 

बिहार में रोजगार की होगी भरमार

आम बजट में भी बिहार को इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर बड़ी सौगात दी गई है. बिहार को तीन हाईवे के निर्माण के लिए 2600 करोड़ रुपये दिए गए हैं. केंद्र सरकार ने आम बजट में बिहार को लेकर कई बड़ी घोषणा की है और इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर प्रदेश में पर्यटक को बढ़ावा दे रही है. दूसरी तरफ अडानी ग्रुप ने भी बिहार को सीमेंट फैक्ट्री का खास तोहफा दिया है. बिहार में लगातार रोजगार के नए-नए अवसर तलाशे जा रहे हैं.

Gautam Adani Companies Gautam Adani gautam adani business Nitish Kumar Bihar News
Advertisment
Advertisment