कृति सेनन से लेकर जीतू भैया तक, एक्टिंग करने से पहले इंजीनियर थे ये सितारे

15 सितंबर 2024 को इंजीनियर्स डे मनाया जा रहा है. ऐसे में आज उन बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में जानते हैं,जो एक्टिंग करने से पहले इंजीनियर थे.

विक्की कौशल

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम विक्की कौशल का है. विक्की ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग की है.

कृति सेनन

एक्ट्रेस कृति सेनन कई बार अपने इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि उन्होंने नोएडा के जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की है.

सोनू सूद

कोरोना महामारी के बाद से सोशल सर्विस के लिए मशहूर एक्टर सोनू सूद ने भी नागपुर के यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री ली है.

अमीषा पटेल

‘गदर’ फेम बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने भी मैसाचुसेट्स की टफ्ट्स यूनिवर्सिटी से बायो-जेनेटिक इंजीनियरिंग कीडिग्री ली है.

कार्तिक आर्यन

एक्टर कार्तिक आर्यन ने भी बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से पहले पुणे के डीवाई पाटिल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बायोटेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई की है.

जितेंद्र कुमार

इस लिस्ट में जितेंद्र कुमार उर्फ कोटा फैक्ट्री के जीतू भैया भी शामिल हैं. जितेंद्र ने आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है.

आर माधवन

मैडी के नाम से मशहूर एक्टर आर माधवन ने भी एक्टिंग से पहले कोल्हापुर के राजाराम कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है.