प्रकृति प्रेमी रखें बच्चों के ये यूनिक नाम, सुनकर हर कोई करेगा तारीफ

प्रकृति

ये नाम बेहद प्यारा है. अपनी बेटी का नाम आप यह रख सकते हैं. नेचर पर बेस्ड नाम मॉडर्न जमाने के ट्रेडिशनल नामों में काफी पॉपुलर है.

अधीरा

आपको भी प्रकृति से बहुत प्रेम है, तो अपनी बेटी का नाम अधीरा रखें. इसका अर्थ है रोशनी. यह लड़कियों के लिए एक प्यारा नाम है.

तारा

यह यूनिक नाम है. इसे आप अपनी बेटी का रख सकते हैं. सितारों से प्रेरित तारा नाम सुंदर भी है, ट्रेडिशनल भी, छोटा भी और ट्रेंडी भी.

तोया

पानी हमारी प्रकृति का सबसे अहम हिस्‍सा है. तोया शब्द का मतलब होता है पानी. संस्कृत भाषा से लिया गया यह नाम यूनीक भी है और छोटा भी.

अवनेंद्र

अगर आप अ अक्षर से अपने बेटे का नाम रखने का सोच रहें तो यह नाम बेस्ट है. यह काफी ट्रेडिशनल और रॉयल नाम है, जिसका अर्थ होता है ‘धरती का राजा’.

आदित्य

आदित्य भी काफी यूनिक नाम बै. इसका अर्थ है सूरज. बच्चे में चांद सी सुंदरता तो सब चाहते हैं लेकिन सूरज सा तेज और चमक चाहते हैं तो उन्हें आदित्य या अदिति नाम दें.

अनिला

आपका बच्‍चा भी आपके लिए अनमोल और कीमती होगा, इसलिए इसका नाम ये रखें. अनिल से बना अनिला नाम संस्कृत से लिया गया है, जिसका अर्थ होता है हवा या हवा की तरह चंचल.

गुलिका

समुद्र की गहराई में पर्ल यानि मोती मिलता है. यह नाम इसी से प्रेरित है. यह अलग सा नाम संस्कृत भाषा से प्रेरित है, जिसका हिंदी में मतलब होता है मोती.