Advertisment

DA Hike: 50 लाख कर्मचारियों की हुई चांदी!, सैलरी में होगा तगड़ा इजाफा

DA Hike: अगर आप भी केन्द्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके चेहरे पर खुशी लाने के लिए काफी है. क्योंकि सूत्रों का दावा है कि 15 अगस्त से पहले कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है. महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की हाइक देने की बात चल रही है.

author-image
Sunder Singh
New Update
7th-pay-commission

DA Hike: अगर आप भी केन्द्रीय कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके चेहरे पर खुशी लाने के लिए काफी है. क्योंकि सूत्रों का दावा है कि 15 अगस्त से पहले कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा होने वाला है. महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की हाइक देने की बात चल रही है. यानि इसी माह देश के 50 लाख कर्मचारी व पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 50 के स्थान पर 53 फीसदी कर दिया जाएगा.  यानि सभी कर्मचारियों की सैलरी में तगड़ा इजाफा होने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि अभी तक सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है..

Advertisment

यह भी पढ़ें : Bangladesh Violence के बाद रेलवे का बड़ा फैसला, इन ट्रेनों को किया गया रद्द

ग्रेडपे के हिसाब से मिलेगा फायदा

आपको बता दें कि महंगाई भत्ता का ऐलान सरकार 15 अगस्त से पहले कर सकती है. लेकिन एरियर के रूप में भत्ते को जुलाई से ही देने की उम्मीद जताई जा रही है. आपको बता दें कि अभी कर्मचारियों को 50 फीसदी के हिसाब से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है. लेकिन   3% DA Hike होने पर कर्मचारियों का महंगाई भत्ता ₹1,00,170 तक का फायदा दे सकता है. हालांकि, ये फायदा ग्रेड पे और सैलरी से हिसाब से अलग होगा.  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक डीए में 3 फीसदी की बढ़ोतरी पर मुहर लगाने जा रही है.

नहीं हुई कोई बात

 

हालांकि 23 जुलाई को देश का आम बजट पेश हुआ है. वित्त मंत्री ने डीए को लेकर कोई भी बात नहीं की. लेकिन सूत्रों का दावा है कि करीब 1 करोड़ कर्मचारियों और पेंशनर्स जल्द ही फायदा मिलने वाला है. क्योंकि वित्त विभाग ने इसके लिए पूरा मसौदा तैयार कर लिया है. कर्मचारियों के दिमाग में सवाल उठ रहा होगा कि यह बढ़ोतरी कब तक संभव है. सरकार ने अभी डीए बढ़ोतरी की तारीख में आधिकारिक रूप से तो घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया की खबरों में 15 अगस्त से पहले घोषणा की बात कही गई है. 

latest utility news today utility bank employee da hike bank da hike Latest Utility 7thPay Commission NEWS Latest Utility News DA Hike 7thPayCommission
Advertisment
Advertisment