Advertisment

School Firing: 14 साल के छात्र ने स्कूल में चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, चार मौत; राष्ट्रपति ने जताया दुख

अमेरिका के जॉर्जिया के पास के एक स्कूल में गोलीबारी हो गई. गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई. राष्ट्रपति बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने घटना पर दुख जताया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Apalachee High School Barrow County

Apalachee High School, Barrow County

अमेरिका के जॉर्जिया के पास एक स्कूल में गोलीबारी हो गई. गोलीबारी में चार लोगों की जान चली गई. जबकि नौ से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. 

Advertisment

कार्तिक आर्यन ने Ex गर्लफ्रेंड सारा अली खान को लगाया गले, फैंस बोले- ब्याह कर लो

यह है पूरा मामला

बैरो काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि सुबह साढ़े 10 बजे के करीब कानून प्रवर्तन एजेंसियों सूचना मिली की अटलांटा से लगभग 80 किमी दूर बैरो काउंटी के अपालाची हाईस्कूल में गोलीबारी की सूचना मिली. सूचना मिलने पर अधिकारी-कर्मचारियों को घटनास्थल पर भेजा गया. जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने बताया कि मैंने अपालची हाईस्कूल में हुई घटना के मद्देनजर सभी राज्य संसाधनों को निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी जॉर्जियाई लोगों से अपील की है कि वे घटना में मारे गए लोगों के लिए मिलकर हमारे साथ प्रार्थना में शामिल हों. 

बता दें, हाईस्कूल में 1900 छात्र हैं. 2000 में खुला यह स्कूल बैरो काउंटी का दूसरा सबसे बड़ा पब्लिक हाईस्कूल बन गया है. स्कूल का नाम बैरो काउंटी के दक्षिणी किनारे पर स्थित अपालची नदी के नाम पर रखा गया है.  

यह भी पढ़ें- BJP First List Released: हरियाणा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने की निंदा

गवर्नर के अलावा, राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी स्कूल में हुई गोलीबारी पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि जिल और मैं मृतकों का शोक मना रहे हैं. गोलीबारी ने कई परिवारों को तबाह कर दिया है. हम राज्य और संघीय अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं. हम उन अधिकारियों के आभारी हैं, जिन्होंने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है. राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी गोलीबारी पर दुख जताया है. हमें बंदूक हिंसा की महामारी को खत्म करना है. 

यह भी पढ़ें- जो लोग बेटियों को हाथ लगाएंगे, उन्हें छूने वालों के हाथ-पांव काट दिए जाएंगे- CM योगी

14 साल का छात्र है आरोपी

Advertisment

ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के निदेशक क्रिस होसी ने बताया कि संदिग्ध की पहचान 14 साल के छात्र कोल्ट ग्रे के रूप में हुई है. उसे हिरसात में ले लिया गया है. नाबालिग के खिलाफ व्यस्क के रूप में आरोप लगाए जाएंगे. उसके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Paralympic 2024: भारत की झोली में बरस रहे मेडल, हरविंदर-धर्मवीर ने जीता गोल्ड तो प्रणव ने जीता सिल्वर, जानें मेडल सूची में किस स्थान पर टीम इंडिया

US News in hindi US crime US
Advertisment
Advertisment