Advertisment

US-Iraq Action: अमेरिका और इराक ने ISIS पर की जबरदस्त कार्रवाई, 15 आतंकी ढेर

US-Iraq Action: इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के खिलाफ अमेरिका और इराक ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की. हमले में 15 आतंकी ढेर हो गए.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Bomb Attack

Bomb Attack

इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया यानी आईएसआईएस पर ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई है. आईएस नाम से कुख्यात आतंकी पर अमेरिका और इराक की संयुक्त सेना ने हमला किया है. हमले में आईएस के 15 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका और इराक की सेनाओं ने इराक के पश्चिम इलाके अनबर रेगिस्तान में यह कार्रवाई की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Kolkata Case: सीएम ममता के पत्र का केंद्र ने दिया करारा जवाब, कहा- आप गलत जानकारी देकर छिपा रहीं कमी

हमले में आम नागरिकों पर हमला नहीं

इस जॉइंट ऑपरेशन से अमेरिका और इराक ने दुनिया भर में महत्वपूर्ण भागीदारी का संदेश दिया है. अमेरिकी सेना इराक और सीरिया में हुए नुकसान के बाद से इस्लामिक स्टेट के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. अमेरिका के सेंट्रल कमांड ने आतंकियों के भारी हथियारों और आईएसआईएस को नष्ट करने के लिए कार्रवाई की. इसके अलावा, इराकी सुरक्षा बलों ने हवाई हमले किए. पूरे कार्रवाई में कोई भी नागरिक हताहत नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें- Maharashtra: ‘राजकोट किले में भव्य और विशाल शिवाजी की मूर्ति बनाएंगे’, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का एलान

हमास प्रमुख की हत्या से मिडिल ईस्ट में तनाव

कुछ दिनों पहले इस्राइल ने ईरान की राजधानी तेहरान में एक मिसाइल अटैक कर दिया था. अटैक में हमास प्रमुख इस्माइल हानिया मारा गया था. जिससे ईरान भड़क गया है. हानिया ईरानी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने तेहरान गया था.  हमले के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता खोमनेई ने इस्राइल को युद्ध की चेतावनी दी. उन्होंने कह कि हमारे घर आए एक मेहमान की हत्य कर दी गई. इस हत्या से पूरे ईरान को तगड़ा झटका लगा है. ईरान के सर्वोच्च नेता की धमकी से मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ने की आशंक है.

यह भी पढ़ें- देश को आज तीन नई वंदे भारत ट्रेनों की सौगात देंगे PM मोदी, जिला अदालतों के राष्ट्रीय सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

हिजबुल्लाह ने भी दी धमकी

इस्राइल और हमास के बीच जारी जंग में अगर ईरान की एंट्री होती है तो मिडिल ईस्ट में और तबाही मच सकती है. ईरान के अलावा, ईरान समर्थित आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह ने भी ईरान को युद्ध की धमकी दी है. 

यह भी पढ़ें- ASNA Cyclone: गुजरात के पास अरब सागर में बने चक्रवात से वैज्ञानिक परेशान, जानें 48 साल बाद आए साइक्लोन से क्यों हैरत में साइंटिस्ट

15 ISIS Terrorists ISIS
Advertisment
Advertisment