Advertisment

इस्तांबुल एयरपोर्ट पर इंडिगो के करीब 200 यात्री फंसे, एयरलाइंस ने जारी किया बयान, ये है वजह

Istanbul Airport: तुर्की के इस्तांबुल एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट लेट होने से 200 यात्री कई घंटों पर फंसे रहे. ये फ्लाइट इस्तांबुल से दिल्ली के लिए आ रही थी, लेकिन विमान के इंजन में खराबी के चलते फ्लाइट ने तय समय से 12 घंटे देरी से टेकऑफ किया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Indigo Flight

Istanbul Airport: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है. इस बीच मुंबई एयरपोर्ट पर कई फ्लाइट कैंसिल और लेट हो गई हैं. जिसके चलते सैकड़ों यात्री एयरपोर्ट पर फंस गए हैं. इस बीच इस्तांबुल एयरपोर्ट पर भी इंडिगो की एक फ्लाइट की उड़ान में 12 घंटे की देरी की खबर सामने आई है जिसके चलते दिल्ली आने वाले 200 यात्रा इस्तांबुल एयरपोर्ट पर फंस गए हैं. इंडिगो के प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस्तांबुल से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 12 के विमान में तकनीकी खराबी के कारण देरी हो गई है.

Advertisment

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर फंसे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए उनके लिए खाने पीने का इंतजाम किया गया है. एयरलाइंस ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त किया. विमान ने आवश्यक जांच के बाद दिल्ली के लिए उड़ान भरी. विमान के उड़ान भरने से पहले इस्तांबुल से दिल्ली आ रहे एक यात्री ने बताया कि एयरलाइन कर्मचारियों के साथ उनकी बहस के बाद, सुरक्षाकर्मियों को हवाई अड्डे पर बुलाया गया.

ये भी पढ़ें: मुंबई में भारी बारिश के चलते इंडिगो, एयर इंडिया, स्पाइसजेट की उड़ानें कैंसिल, एयरपोर्ट पर फंसे यात्री

लेकिन उन्हें अभी भी इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है कि वे वापस कब उड़ान भरेंगे. अशोक बागरिया नाम के एक यात्री ने एक्स पर पोस्ट किया कि, इस्तांबुल से नई दिल्ली यात्रा करने वाले बच्चों और बुजुर्गों सहित 200 से अधिक इंडिगो यात्री अब 10 घंटे से अधिक समय से इस्तांबुल हवाई अड्डे पर फंसे हुए हैं.

Advertisment

उन्होंने लिखा, "नई दिल्ली के लिए इंडिगो की उड़ान बुधवार को 20:00 बजे उड़ान भरने वाली थी और एयरलाइन की ओर से देरी के लिए कोई स्पष्टीकरण नहीं है." एक अन्य यात्री, गोविंद कनकन ने एक्स पर पोस्ट किया, इस्तांबुल से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए इस्तांबुल हवाई अड्डे पर दयनीय स्थिति है. तुर्की इंडिगो 6E-12 उड़ान अब 6 घंटे से अधिक की देरी से चल रही है और ऑपरेटर अनभिज्ञ हैं. यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. हवाई अड्डा पुराना है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल और अशोक हॉल का बदला नाम, अब ये मिली पहचान

एक यात्री ने पोस्ट किया, "मैं और मेरी पत्नी इंडिगो कोडशेयर बुकिंग के माध्यम से टर्किश एयरलाइंस (6ई 4156) से इस्तांबुल तक और 6ई 12 से आगे दिल्ली की ओर मिलान से लौट रहे हैं. हम इस्तांबुल में दोपहर 3 बजे उतरे और अब हमारी कनेक्टिंग फ्लाइट 2 बजे तक विलंबित हो गई है. तो वहां हवाई अड्डे पर 11 घंटे तक इंतजार करना पड़ता है और यात्रियों की सहायता के लिए इंडिगो का कोई प्रतिनिधि नहीं है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक भारतीय एयरलाइन भारतीयों के साथ इस तरह का व्यवहार कर रही है."

International News aircraft IndiGo flight Istanbul Airport world news in hindi
Advertisment
Advertisment