Advertisment

'कोई भी चीज मुझे रोक नहीं सकती', फ्लोरिडा में अपने ऊपर हुए हमले के बाद बोले डोनाल्ड ट्रंप, एक गिरफ्तार

Attack on Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर से जानलेवा हमला किया गया. इस बार फ्लोरिडा के पास उन्हें निशाना बनाया गया. हालांकि, इस घटना में ट्रंप को कोई चोट नहीं आई है और वह सुरक्षित हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Attack on Donald Trump

Attack on Donald Trump: अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर से जानलेवा हमला किया गया. ये हमला उस वक्त किया गया जब ट्रंप रविवार को फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे. इस दौरान उनपर गोलीबारी की गई. इस घटना के बाद अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने बयान जारी किया है. वहीं डोनाल्ड ट्रंप पर ने इस घटना के बाद खुद को सुरक्षित और स्वस्थ होने की जानकारी दी है. गोलीबारी की घटना के बाद सीक्रेट सर्विस ने जांच शुरू कर दी है. बता दें कि फ्लोरिडा में ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में रविवार दोपहर की घटना से दो महीने पहले पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान भी पूर्व राष्ट्रपति पर गोली चलाई गई थी. उसके बाद अमेरिकी सीक्रेस सर्विस पर सवाल उठने लगे थे.

Advertisment

दोपहर डेढ़ बजे हुई गोलीबारी

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर हुए हमले के बाद वेस्ट पाम बीच शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि, रविवार दोपहर 1.30 बजे ईटी के आसपास गोलियां चलाई गईं. ब्रैडशॉ के मुताबिक, एक सीक्रेट सर्विस एजेंट ने राइफल बैरल देखने के बाद उस व्यक्ति गिरफ्तार कर लिया गया, वह ट्रंप से 300-500 गज की दूरी पर था. गोलीबारी की इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. उसके बाद पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा कि वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें: ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, जोस बटलर की जगह ये युवा खिलाड़ी बना कप्तान

Advertisment

गोलीबारी में ट्रंप सुरक्षित

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने एक ईमेल के जरिए कहा कि, "मेरे आसपास गोलियों की आवाजें हुईं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर होने लगें, मैं चाहता था कि आप पहले यह सुनें: मैं सुरक्षित और ठीक हूं!" वहीं ओहियो सीनेटर जेडी वेंस ने रविवार को एक्स पर लिखा कि रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार सुरक्षित हैं. वेंस ने कहा, "मुझे खुशी है कि राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं. खबर सार्वजनिक होने से पहले मैंने उनसे बात की थी और वह आश्चर्यजनक रूप से अच्छे मूड में थे."

ये भी पढ़ें: IPL 2025 KL Rahul: आईपीएल 2025 में RCB में शामिल होने वाले हैं केएल राहुल, अब तो खुद दिया है हिंट, देखें VIDEO

Advertisment

अपने ऊपर हुए हमले के बाद ट्रंप ने कहा कि, "कोई भी चीज मुझे रोक नहीं सकती. मैं कभी भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा! मेरा समर्थन करने के लिए मैं हमेशा आपसे प्यार करूंगा." बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति वेस्ट पाम बीच के ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में गोल्फ खेल रहे थे. एक विश्वसनीय सूत्र के अनुसार, आसपास के क्षेत्र में गोलियों की आवाज के बाद इलाके को घेर लिया गया.

ये भी पढ़ें: PM Modi गुजरात को देंगे बड़ी सौगात, Vande Metro को दिखाएंगे हरी झंडी, सुविधाएं ऐसीं कि सुकून से गुजरेगा सफर

जुलाई में भी हुआ था ट्रंप पर हमला

Advertisment

बता दें कि इससे पहले, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान हमला हुआ था. उस वक्त ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे. तभी गोलियों की आवाज आई और सीक्रेट सर्विस एजेंट मंच पर पहुंच गए. ट्रंप पर हमले के बाद, सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने रिपब्लिकन उम्मीदवार को घेर लिया और उन्हें मंच से उतार कर ले गए. इस दौरान उनके चेहरे पर खून दिखाई दे रहा था. तब डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि गोली उनके कान के ऊपरी हिस्से में लगी. रैली में उपस्थित लोगों में से एक की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वहीं अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने बंदूकधारी को मार गिया गया था.

Attack on Donald Trump US President World News International News Donald Trump International news in Hindi
Advertisment
Advertisment