Advertisment

बांग्लादेश छोड़ने के बाद शेख हसीना को लगा एक और करारा झटका, आई ऐसी खबर की उड़ गए होश

बांग्लादेश में तख्तापलट और विद्रोह के बाद शेख हसीना कल भारत पहुंची. उनका विमान कल शाम गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा, जिसके बाद वो राजधानी दिल्ली पहुंची, जहां उनको एक स्पेशल गेस्ट हाउस में ठहराया गया.

author-image
Mohit Sharma
New Update
शेख हसीना

शेख हसीना

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में सरकार के खिलाफ विद्रोह के बाद देश छोड़ चुकीं शेख हसीना को अब एक के बाद एक नई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. तख्तापलट के बाद प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत आईं शेख हसीना को रहने के लिए अब कोई ठिकाना नहीं मिल रहा है. हालांकि शेख हसीना ने ब्रिटेन और अमेरिका ने शरण मांगी थी. लेकिन यूके के बाद अब अमेरिका ने भी शेख हसीना का वीजा रद्द कर दिया है. इसका मतलब साफ है कि शेख हसीना अब अमेरिका भी नहीं जा पाएंगी. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  भारत में कैसी कटी Sheikh Hasina की रात? अब कौन सा देश होगा अगला ठिकाना

ब्रिटेन ने शेख हसीना को दिया यह जवाब

इससे पहले ब्रिटेन के गृह विभाग ने कहा कि शेख हसीना को शरण लेने के लिए सबसे पहले उस देश में आवेदन करना चाहिए,  जहां वो सबसे पहले पहुंची हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शेख हसीना की बहन शेख रेहाना और भतीजी ट्यूलिप सिद्दीक पहले से ही ब्रिटेन में  रह रही हैं और वो ब्रिटेन की नागरिक भी हैं. इसलिए ब्रिटेने में शरण लेने के लिए शेख हसीना का दावा सबसे मजबूत बनता है, बावजूद इसके यूके की तरफ से उनका आवेदन ठुकरा दिया गया. दरअसल, बांग्लादेश में तख्तापलट और विद्रोह के बाद शेख हसीना कल भारत पहुंची. उनका विमान कल शाम गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पहुंचा, जिसके बाद वो राजधानी दिल्ली पहुंची, जहां उनको एक स्पेशल गेस्ट हाउस में ठहराया गया. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  बांग्लादेश को लेकर अब आया भारत का बड़ा बयान- शेख हसीना को लेकर कह दी ये बड़ी बात

ब्रिटेन के लिए रवाना नहीं हो सकीं हसीना

पहले योजना थी कि शेख हसीना कुछ देर रुकने के बाद सीधा लंदन के लिए रवाना होंगी, लेकिन लंदन में उनकी यात्रा के लिए अधिकारिक बातचीत पूरी नहीं होने के चलते वह ब्रिटेन के लिए रवाना नहीं हो सकी. 

प्रधानमंत्री शेख हसीना शेख हसीना Bangladesh News in Hindi Sheikh Hasina Bangladesh Crisis bangladesh news बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना
Advertisment
Advertisment