Advertisment

‘बहादुर बच्चों ने देश आजाद कराया’: बांग्लादेशी पूर्व PM जिया ने की तारीफ, मुहम्मद यूनुस बोले- हिंसा से बचें और शांति बनाए रखें

बांग्लादेश के राजनीतिक संकट के बीच मुहम्मद यूनुस ने लोगों से अपील की कि शांति बनाए रखें और हिंसा से बचे. पूर्व प्रधानमंत्री ने भी लोगों के नाम अपना संदेश भेजा है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Khalida Zia

Khalida Zia

बांग्लादेश राजनीतिक संकट और हिंसा की स्थिति से गुजर रहा है. अंतरिम सरकार के कार्यवाहक नेता और नोबेल पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस ने देश के लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा कि आप लोग किसी भी प्रकार की हिंसा में शामिल होने से बचें. बता दें, गुरुवार को यूनुस अंतरिम सरकार के कार्यवाहक नेता के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि इस अवसर का इस्तेमाल बेहतर राष्ट्र के निर्माण के लिए करें. 

Advertisment

यूनुस ने लोगों से अपील की है कि आप सभी शांत रहें और देश का निर्माण करने के लिए तैयार रहें. हम हिंसा के रास्ते पर चलेंगे तो सब कुछ नष्ट हो जाएगा. बांग्लादेश हमारा देश है. यह हमारा सुंदर राष्ट्र है. हमें इसे संरक्षित करना है. हम लोगों को बांग्लादेश को अपने और अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर देश बनाना है. 

इस जीत से हम नई शुरुआत करेंगे: जिया

इसके अलावा, जेल से रिहा हुईं पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने अस्पताल से अपना एक आदेश जारी किया. इसमें उन्होंने कहा कि मेरे स्वास्थ्य और आजादी के लिए जिस-जिसने प्रार्थना की है, उन सभी को दिल से धन्यवाद. हमारे बहादुर बच्चों की हिम्मत से देश आजाद हो सका है. इस जीत से हम एक नई शुरुआत करेंगे. हम लोगों को लोकतंत्र के मलबे से एक नया और समृद्ध देश बनाना है. हमें भ्रष्टाचार मुक्त बांग्लादेश बनाना है. बता दें, शेख हसीना के राष्ट्रपति पद से इस्तीफे और देश छोड़ने के बाद राष्ट्रपति ने पूर्व प्रधानमंत्री जिया को जेल से रिहा किया. 

सैकड़ों शहीदों को श्रद्धांजलि की अपील: बांग्लादेशी पूर्व PM

जिया ने अपने संदेश में आगे कहा कि छात्र और युवा हमारा भविष्य है. हम उन सभी सपनों को साकार करेंगे, जिसके लिए खून बहा है. सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो में उन्होंने कहा कि मैं अपने बहादुर और शेर दिल बच्चों का शुक्रियादा करना चाहती हूं, जिन्होंने असंभव को संभव बना दिया और मौत की भी फिक्र नहीं की. हमें सैकड़ों शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहिए.

Khalida Zia muhammad yunus Bangladesh News in Hindi bangladesh news
Advertisment