Advertisment

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अटैक: मंदिर-घरों को जला रहे उपद्रवी, महिलाओं के साथ दुष्कर्म, दो हिंदू नेताओं की मौत

Bangladesh Hindu Attack: बांग्लादेश में हालात काबू से बाहर हो गए हैं. इस बीच हिंदू समुदाय पर भी हमले हो रहे हैं. बांग्लादेश में हिंदू महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं. हिंदू समुदाय पर अटैक किया जा रहा है. मंदिरों को जलाया जा रहा है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Bangladesh Hindu Attack

Bangladesh Hindu Attack

Bangladesh Hindu Attack: बांग्लादेश में उथल-पुथल हो गया है. राजनीति में यहां की भूचाल आ गया. महीनों से प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन के बीच हिंदुओं पर अटैक बढ़ गए हैं. बांग्लादेश के हिंदू समुदाय पर हमला हो रहा है. हिंदुओं के मंदिरों को जलाया जा रहा है. पूरे बांग्लादेश के अलग इलाकों में रह रहे हिंदुओं पर खतरा है. सोशल मीडिया पर हिंदुओं के साथ हो रही हिंसा और मंदिरों को जलाने के वीडियो सामने आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बांग्लादेश में हिंदू महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया जा रहा है. बच्चों को मारा जा रहा है.

Advertisment

हिंसक प्रदर्शन के दौरान, रविवार को दो हिंदू नेताओं को मार डाला गया. बांग्लादेश के प्रसिद्ध काली मंदिर और इस्कॉन टेंपल को प्रदर्शनकारियों ने निशाना बनाया और उन्हें आग के हवाले कर दिया. बांग्लादेशी शहरों में हिंदुओं पर पत्थरबाजी हो रही है.

भारत में हैं शेख हसीना

प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देते ही शेख हसीना ने बांग्लादेश छोड़ दिया. वे ढाका से भागकर भारत आ गईं. शाम 5.36 बजे शेख हसीना गाजियाबाद पहुंची थी. उनका विमान सी-130 गाजियाबाद के हिंडन हवाईअड्डे पर लैंड हुआ था. बांग्लादेशी प्रधानमंत्री का विमान भारतीय वायुसेना के हैंगर के करीब पार्क है. वायुसेना पूरे मूवमेंट पर नजर रख रही है. सुरक्षा बलों और वायुसेना के सूत्रों का कहना है कि भारतीय एयरस्पेस में जैसे ही उनका विमान दाखिल हुआ, तब से लेकर हिंडन एयरपोर्ट पहुंचने तक हमने निगाहें गड़ाए रखीं.

बांग्लादेश में फिलहाल अंतरिम सरकार सत्ता चलाएगी. बांग्लादेश सेना के प्रमुख वेकर-उज-जमान ने बताया कि हम देश में शांति बहाल करेंगे और नागरिकों से हिंसा रोकने के लिए अपील कर रहे हैं. बांग्लादेश में हिंसा के कारण रविवार को 300 लोगों की मौत हो गई थी. प्रदर्शनकारी लगातार शेख हसीना से इस्तीफे की मांग कर रहे थे. 

पीएम आवास पर हाई-लेवल मीटिंग

Advertisment

चूंकि शेख हसीना भारत में हैं, इसलए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद हालात पर नजर रख रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास में उच्च स्तरीय बैठक हो रही है. बैठक में पीएम मोदी के साथ-साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजित डोभाल औऱ सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी के साथ-साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी और नेता मौजूद हैं. बैठक में बांग्लेदेश के हालातों और शेख हसीना के भारत आगमन पर चर्चा हो रही है.

Bangladesh attack Bangladesh News in Hindi bangladesh news
Advertisment
Advertisment