Advertisment

बांग्लादेश में खून-खराबा के बीच अचानक खिले हिंदुओं के चेहरे, भारतीयों के लिए आई Good News

बांग्लादेश में मोहम्मद युनूस के एक कदम ने न केवल वहां के बल्कि भारत के भी हिंदुओं को दिल जीत लिया है. दरअसल, मोहम्मद युनूस आज यानी मंगलवार को एक हिंदू मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Bangladesh Crisis viral News

Bangladesh: बांग्लादेश में शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद वहां हालात बेकाबू हो गए हैं. यहां पिछले कई दिनों से हो रही मार-काट में हिंदुओं का जीना मुहाल हो रहा है. पड़ोसी देश में मौत का तांडव इस कदर मचा है कि लोगों का नाम पूछ-पूछ कर और उनकी पहचान कर उनको मौत के घाट उतारा जा रहा है. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप के बाद वहां बनी नई सरकार के मुख्य सलाहाकार मोहम्मद युनूस ने भारत सरकार को भरोसा दिलाया है कि हिंदुओं के हितों को खतरे में नहीं पड़ने दिया जाएगा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  ना चीन और ना पाकिस्तान...Bangladesh में इस देश के इशारे पर खून-खराबा, शेख हसीना किया खुलासा

नाम पूछकर पहुंचाया जा रहा नुकसान

इस बीच बांग्लादेश में मोहम्मद युनूस के एक कदम ने न केवल वहां के बल्कि भारत के भी हिंदुओं को दिल जीत लिया है. दरअसल, मोहम्मद युनूस आज यानी मंगलवार को एक हिंदू मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद युनूस ने आज राजधानी ढाका स्थित ढाकेश्वरी राष्ट्रीय मंदिर में दर्शन किए. इस दौरान युनूस ने कहा कि सभी लोगों के अधिकार बराबर हैं. हम सब एक हैं और सबके अधिकार भी समान हैं. कृपया आपस में कोई भेदभाव न करें और हमारी मदद करें. मोहम्मद युनूस ने कहा कि हम एक लोकतांत्रिक राष्ट्र हैं, इसलिए हमें हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई के तौर पर किसी तरह का भेदभाव नहीं करना चाहिए. 

यह खबर भी पढ़ें-  अभी-अभी भारत के लिए आई खुशखबरी, Bangladesh संकट के बीच हाथ लगी बड़ी सफलता

बांग्लादेश में हालात संगीन

मोहम्मद युनूस ने कहा कि हम सबके अधिकारों की रक्षा करना हमारी पहली प्राथमिकता है. आपको बता दें कि पड़ोसी देश बांग्लादेश में लोगों में शेख हसीना सरकार के खिलाफ पनपे विद्रोह के बाद हालात संगीन हो गए. लोग सड़कों पर उतर आए और शेख हसीना वाली आवामी लीग पार्टी के कार्यकर्ताओं के निशाना बनाने लगे.  क्योंकि शेख हसीना भारत समर्थित है, इसलिए उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने वहां रह रहे भारतीयों पर भी हमले किए. मंदिरों को तोड़ा गया, म्यूजियम  तोड़े गए और हिंदू महिलाओं पर जुल्म किए गए. 

Bangladesh Crisis News Shekh Hasina Bangladesh Crisis Bangladesh
Advertisment
Advertisment