Bangladesh Violence: भारतीय उच्चायोग के 190 कर्मचारियों की वतन वापसी, एयर इंडिया की फ्लाइट से पहुंचे दिल्ली

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा का दौर अभी भी जारी है. इस बीच भारतीय उच्चायोग के 190 कर्मचारी दिल्ली पहुंच गए हैं. एयर इंडिया का एक विशेष विमान इन कर्मचारियों को लेकर दिल्ली पहुंचा.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Bangladesh Protest Update

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा के बीच अंतरिम सरकार के गठन की तैयारियां चल रही हैं. नई सरकार को चलाने की जिम्मेदारी नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को दी गई है. मंगलवार को राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन की अध्यक्षशता में बंगा भवन में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया. वहीं प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने भी मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार के नेतृत्व के लिए स्वीकार कर लिया है. इस बैठक में रिजर्वेशन के खिलाफ प्रोटेस्ट का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता भी शामिल हुए. इसके अलावा तीनों सेनाओं के प्रमुख भी बैठक में पहुंचे. 

Advertisment

इस बीच भारत ने ढाका स्थित अपने दूतावास के कर्मचारियों को वापस बुला लिया है. एयर इंडिया का एक विशेष विमान भारतीय उच्चायोग के 190 कर्मचारियों को लेकर बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचा. हालांकि दूतावास के करीब 30 कर्मचारी अभी भी बांग्लादेश की राजधानी ढाका में मौजूद हैं. 

  • Aug 07, 2024 12:00 IST
    मोहम्मद यूनिस ने बनाई 10-15 लोगों की सूची

    Bangladesh Violence Live Update: इस बीच बांग्लादेश की अंतरिम सरकार चलाने के लिए नियुक्त किए गए मोहम्मद यूनुस ने 10-15 लोगों की सूची बनाई है. जिसे राजनीतिक दलों के साथ चर्चा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति ने अनुरोध किया है कि मोहम्मद यूनुस की मदद करने वालों में एक स्वतंत्रता सेनानी को भी शामिल किया जाए.



  • Aug 07, 2024 11:51 IST
    शेख हसीना की पार्टी के 29 नेताओं के शव बरामद

    Bangladesh Violence Live Update: बांग्लादेश में हिंसा का दौर जारी है. इस बीच शेख हसीना की अवामी लीग और इसकी सहयोगी पार्टियों के कम से कम 29 नेताओं के उनके परिवार के सदस्यों के शव बरामद हुए हैं. इनमें हसीना की अवामी लीग पार्टी के 20 नेताओं के शव भी शामिल हैं. बता दें कि शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके बाद देश छोड़कर भारत आ गई थीं.



  • Aug 07, 2024 11:36 IST
    उपद्रवियों ने किसी को नहीं बख्शा

    Bangladesh Violence Live: बांग्लादेश में शुरू हुई हिंसा अभी भी थम नहीं रही. उपद्रवी किसी को नहीं छोड़ रहे.उपद्रवियों की भीड़ ने मंगलवार को मशहूर अभिनेता शान्तो खान और उनके पिता सलीम खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसके अलावा बांग्लादेश के मशहूर सिंगर राहुल आनंद के घर में भी आग लगा दी. बता दें कि आनंद का घर राजधानी ढाका के धानमंडी में है, जो 140 साल पुराना घर है. जिसे उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. आनंद का ये घर कभी जीवंत सांस्कृतिक का केंद्र होता था लेकिन आज ये उपद्रिवयों की लूटपाट और हिंसा का गवाह बना हुआ है.



  • Aug 07, 2024 11:31 IST
    एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए शेख हसीना के मंत्री

    Bangladesh Protest Live Update: बांग्लादेश में पिछले महीने शुरू हुए छात्र आंदोलन ने शेख हसीना की कुर्सी छीन ली और वह देश छोड़कर भारत में रह रही हैं. इस बीच शेख हसीना के मंत्री रहे हसन महमूद भी देश छोड़ने की फिराक में थे लेकिन उन्हें ढाका एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया.



  • Aug 07, 2024 11:25 IST
    खालिदा जिया के बेटे की होगी वतन वापसी

    Bangladesh Violence Live Update: शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने देश छोड़ने के बाद खालिदा जिया को जेल से रिहा करने का आदेश दिया गया. इसके बाद अब उनका बेटा भी वतन वापसी कर रहा है. बताया जा रहा है तारिक कई साल से लंदन में रह रहे थे, लेकिन शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद वह वापस बांग्लादेश पहुंच रहे हैं. वह आज शाम ढाका में होने वाली एक रैली में शामिल होंगे.



  • Aug 07, 2024 11:19 IST
    199 लोगों को लेकर दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का विमान

    Bangladesh Violence: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के गठन की तैयारियां चल रही हैं. इस बीच बुधवार सुबह एयर इंडिया का एक विमान 199 लोगों को लेकर दिल्ली पहुंच गया. दरअसल, एयर इंडिया ने मंगलवार देर रात ढाका एयर पोर्ट पर बुनियादी ढांचे की चुनौतियों के बावजूद अल्प सूचना पर एक विशेष चार्टर उड़ान संचालित की. इस विमान से 199 लोग भारत लौटे हैं जिनमें 6 नवजात भी शामिल हैं.



World News Bangladesh violence Bangladesh Protest Bangladesh protests update Bangladesh International news in Hindi
Advertisment