Advertisment

Bangladesh: हिंदुओं को लेकर अब खालिदा जिया का आया बड़ा बयान, ये क्या कह दिया?

बांग्लादेश में एक बार फिर हिंदुओं को लेकर बयानबाजी तेज हो गई हैं. अल्पसंख्यकों की स्थिति को लेकर अब बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Bangladesh Former PM Khalida zia



Bangladesh: बांग्लादेश में सियासी उथल-पुथल और हिंसक प्रदर्शनों के बीच नई अंतरिम सरकार बन चुकी है हालांकि अब देश में अल्पसंख्यकों की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है. खास तौर पर वहां बरसों से रह रहे हिंदुओं के हालात काफी खराब हैं. हर दिन बड़ी संख्या में हिंदू सड़कों पर उतरकर अपने हकों की मांग कर रहे हैं अपने साथ हो रहे बुरे बर्ताव या जुल्मों के खिलाफ न्याय मांग रहे हैं. हालांकि अब बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का कहना है कि यहां हालात ठीक हैं. अल्पसंख्यकों के साथ कोई गलत व्यवहार नहीं हो रहा है. न ही उनके साथ किसी तरह की हिंसा की जा रही है. इस बीच बांग्लादेश की कद्दावर नेता रहीं खालिदा जिया का भी बयान सामने आया है. उनकी पार्टी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की ओर से कहा गया है कि देश में हर कोई पूरी तरह सुरक्षित है. 

Advertisment

खालिदा जिया की पार्टी से मिला न्योता

बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति किसी से छिपी नहीं है. सड़कों पर बड़ी संख्या में उतरकर हर दिन हिंदू अपने हक और अपने साथ हो रहे बर्बर बर्ताव के खिलाफ न्याय की मांग कर रहे हैं. उनकी स्थिति को लेकर न सिर्फ भारत से बल्कि अन्य देशों से भी बांग्लादेश पर दबाव बढ़ता जा रहा है. इस बीच खालिदा जिया की पार्टी की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है. पार्टी के महासचिव मिर्जा इस्लाम और खालिदा जिया के करीबी कहे जाने वाले इस्लाम आलमगीर ने भारतीय मीडिया को न्योता भेजा है. 

यह भी पढ़ें - Bangladesh: हिंदुओं को लेकर बांग्लादेश के नए पीएम मो. यूनुस का बड़ा बयान, कह दी ऐसी बात

आलमगीर ने भारतीय मीडिया को बांग्लादेश आने के लिए इन्वाइट किया है. आलमगीर ने कहा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ किसी भी तरह का गलत व्यवहार नहीं हो रहा है. भारतीय मीडिया चाहे तो यहां आकर खुद देख सकती है. 

अल्पसंख्यकों पर नहीं हो रहा अत्याचार 

उन्होंने कहा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति को लेकर मीडिया की ओर से गलत जानकारियां सामने आई  हैं. अलग-अलग देशों के मीडिया ने इसे अपनी तरह के कवर किया है. लिहाजा इस तरह का माहौल बन गया है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मीडिया इस तरह प्रचारित कर रहा है कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में किसी भी तरह का सांप्रदायिक दंगा नहीं हो रहा है, धर्म के नाम पर किसी को सताया नहीं जा रहा है. यहां पर हर धर्म के लोगों को सम्मान दिया जा रहा है. कोई भी देश का मीडिया यहां आकर इस बात को देख सकता है. बांग्लादेश का हर नागरिक बांग्लादेश की सरकार के संरक्षण में है और सुरक्षित है. 

अंतरिम सरकार के खिलाफ साजिश

खालिदा जिया की पार्टी के महासचिव आलमगीर ने यह भी कहा कि हमारी सरकार अंतरिम सरकार है लिहाजा इसे गिराने के मकसद से राजनीतिक साजिश रची जा रही है. इसी कड़ी का हिस्सा हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार की झूठी खबरें हैं. 

Advertisment

खालिदा जिया ने शेख हसीना पर भी तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि हसीना के शासनकाल में बहुत लोगों की हत्या की गई है. संविधान को नष्ट करने की भी कोशिश की गई है.

यह भी पढ़ें - भारत के पड़ोसी देश से होने जा रही अमेरिका की जंग! चंद घंटों में होगी तबाही.. जानें इंडिया पर क्या होगा

बहरहाल भले ही खालिदा जिया अपनी ओर से कह रही हों कि बांग्लादेश में हिंदुओं की स्थिति ठीक है लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां करती है. हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमले, लोगों के साथ हो रहा हिंसक बर्ताव ये सबकुछ तो यही संकेत दे रहा है कि बांग्लादेश में हिंदुओं के हालात ठीक नहीं हैं.

Beghum Khalida Zia Bangladesh Hindu Attack Khalida Zia Bangladesh
Advertisment