Advertisment

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में सोमवार को हुई हिंसा में 135 लोगों की गई जान, हालात अभी भी खराब

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफा देने का बाद भी देश के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Bangladesh Protest Today

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में हिंसा की आग अभी तक शांत नहीं हुई है. देश के अलग-अलग हिस्सों से से अभी भी हिंसा की खबरें आ रही हैं. सोमवार को शेख हसीना ने बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. सोमवार को भी उपद्रवियों ने देश में जमकर आगजन हुई. इस दौरान देशभर में 135 लोगों की मौत हो गई. देश ने सोमवार को प्रदर्शनकारियों और अवामी लीग के सदस्यों के बीच हुई झड़प में पुलिस की गोलीबारी में कम से कम 96 लोगों की मौत हो गई.

Advertisment

राजधानी के बाहरी इलाकों में जमकर हुई हिंसा

जबकि राजधानी के बाहरी इलाके सावर और धमराई में कम से कम 18 लोग मारे गए. इस  दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और हवाई फायरिंग की जिसमें 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक, जिन लोगों को गोली मारी गई उनके में कई पत्रकार भी शामिल हैं. वहीं ढाका के उत्तरा में सोमवार दोपहर को हुई हिंसा में कम से कम 10 लोग मारे गए. जबकि कई लोग घायल भी हो गए. इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस स्टेशन पर जमकर गोलीबारी की. इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने थाने को घेर कर आग लगा दी.

ये भी पढ़ें: शेख हसीना के बाद अब इनको मिलेगी बांग्लादेश PM की कमान, भारत को लेकर दिया यह बड़ा बयान

गोलीबारी में घायल हुए 500 से ज्यादा लोग

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश में सोमवा को हुई हिंसा में सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 37 शव लाए गए. इसके अलावा तीन अज्ञात लोगों के गोली लगे शव भी अस्पताल पहुंचे. जिनके बारे में पता नहीं चला कि उन्हें कहां और कब गोली मारी मारी गई. अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को हुई हिंसा में 500 से ज्यादा लोग गोलीबारी में घायल हुए हैं. इनमें से 70 लोगों को ढाका मेडिकल एंड हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: Bangladesh PM House Viral Video : कोई हसीना के बेड पर...तो कुछ स्विमिंग पूल में, पीएम हाउस से आईं हैरान कर देने वाली ये तस्वीरें

हसीना के देश छोड़ने पर लोगों ने मनाया जश्न

बताया जा रहा है कि जैसे ही लोगों को शेख हसीना के देश छोड़ने की खबर मिली वैसे लोग भीड़ जश्न मनाने को सड़कों पर उतर आई. इस दौरान लोगों ने जश्न मनाते और मिठाइयां बांटते हुए चटगांव की ओर मार्च किया. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि दोपहर 3 बजे (स्थानीय समयानुसार) लोगों ने जश्न मनाते हुए जुलूस निकाला. इस दौरान जुलूस मुरादपुर, अगरबाद, दीवानहाट, चौकबाजार, जीईसी, शोलशहर, काजीर देवरी, जमालखान, बहाद्दरहाट और शहर के हर हिस्से में निकाला गया.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में 49 साल बाद दोहराया इतिहास, भारत से मदद की आस में शेख हसीना

Advertisment

सोमवार को शेख हसीना ने दिया था इस्तीफा

बता दें कि बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शन और आगजनी के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद वह सेना के हेलीकॉप्टर से भारत पहुंच गईं. फिलहाल शेख हसीना दिल्ली में हैं. वह सोमवार शाम दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्थित हिंडन एयर बेस पर पहुंचीं. अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि शेख हसीना अभी भारत में ही रहेंगी या लंदन जाएंगी.

ये भी पढ़ें: Explainer: बांग्लादेश में तख्तापलट का भारत पर क्या होगा असर?

International News World News Bangladesh violence Bangladesh Protest Bangladesh protests update Bangladesh Latest World News In Hindi
Advertisment
Advertisment