Bangladesh crisis: जिंदा जला दिए 24 लोग.. खतरे में हिंदू, 'निशाने' पर मंदिर

बांग्लादेश आरक्षण की आग में जल रहा है.. छात्रों के जबरदस्त विद्रोह के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना देश को झुलसता छोड़ भाग चुकी है. इसी बीच बांग्लादेश के नए मुखिया का ऐलान कर दिया गया है. अब देश की कमान, नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस के हाथ में होगी.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
bangladesh crises news

Bangladesh violence: बांग्लादेश आरक्षण की आग में जल रहा है.. छात्रों के जबरदस्त विद्रोह के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना देश को झुलसता छोड़ भाग चुकी है. इसी बीच बांग्लादेश के नए मुखिया का ऐलान कर दिया गया है. अब देश की कमान, नोबेल शांति पुरस्कार विजेता और अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस के हाथ में होगी.

Advertisment

मंगलवार रात को यूनुस को अंतरिम सरकार का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है. दूसरी ओर बीएनपी नेता और पूर्व प्रधान मंत्री खालिदा जिया ने जेल से रिहा होने के बाद छात्र विद्रोह के बीच देशव्यापी हिंसा, बर्बरता और राज्य संसाधनों की लूट पर चिंता व्यक्त की है.

खालिदा जिया की ये प्रतिक्रिया तब आई जब, जोशोर जिले में सोमवार देर रात भीड़ ने अवामी लीग के महासचिव शाहीन चक्कलादर के स्वामित्व वाले ज़ाबिर इंटरनेशनल होटल को आग के हवाले कर दिया. इस घटना में तकरीबन 24 लोग जिंदा जल गए. वीडियो में देखिए खौफनाक मंजर: 

इस बीच, बांग्लादेश में एक हिंदू संघ ने दावा किया कि, शेख हसीना के सत्ता से हटने के बाद से सैकड़ों हिंदू घरों, व्यवसायों और मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है. 

गौरतलब है कि, बांग्लादेश के 170 मिलियन लोगों में से लगभग 8 प्रतिशत हिंदू हैं, जिन्होंने बड़े पैमाने पर हसीना की अवामी लीग पार्टी का समर्थन किया है.  

Advertisment