बांग्लादेश में अब शेख हसीना की वापसी की उठी मांग, सेना के काफिले पर हमला, 15 लोग घायल

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में अभी भी हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही. इस बीच प्रदर्शनकारियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया. जिसमें कई लोग घायल हो गए. अब प्रदर्शनकारी पूर्व पीएम शेख हसीना की वापसी मांग कर रहे हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Bangladesh Violence Today

Bangladesh Violence: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच अब प्रदर्शनकारी सेना को भी निशाना बनाने लगे हैं. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने इस बार सेना के काफिले को निशाना बनाया है. जानकारी के मुताबिक, गोपालजंग इलाके में सेना की गाड़ी पर हमला किया गया है. जिसमें 15 लोग मारे गए हैं. बता दें कि इससे पहले शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेशी सुप्रीम कोर्ट को घेर लिया और मुख्य न्यायधीश को इस्तीफा देने के लिए मजबूर कर दिया.

Advertisment

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने सेना के काफिले को उस वक्त निशाना बयाना जब अवामी लीग के हजारों कार्यकर्ता शेख हसीना की वापसी की मांग के लिए सड़कों पर उतर आए थे. तभी कुछ प्रदर्शनकारियों ने सेना के वाहनों पर हमला कर दिया. इस हमले में सेना के जवानों के अलावा कई पत्रकार और स्थानीय लोग घायल हो गए. इनमें से दो को गोली भी लगी है.

ये भी पढ़ें: Arjun Rampal का X अकाउंट हुआ हैक, एक्टर ने पोस्ट शेयर कर फैंस से की ये गुजारिश

प्रदर्शनकारियों को रोकने पर किया हमला

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने सेना के काफिले पर उस वक्त हमला किया जब जवानों ने सड़क जामकर प्रदर्शन कर रहा लोगों को वहां से हटाने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन में अवामी लीग के नेता, कार्यकर्ता और स्थानीय लोग शामिल थे जो पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की वतन वापसी की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा, पैरा कमांडो ने संभाला मोर्चा

इस दौरान उन्होंने ढाका-खुलना राजमार्ग को जाम कर दिया. जब सेना की गाड़ी वहां से गुजरी तो उन्होंने प्रदर्शनकारियों से सड़क खोलने और प्रदर्शन को खत्म करने की अपील की. इस दौरान भीड़ ने जवानों पर पथराव कर दिया. इसके बाद जवानों ने भी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma vs MS Dhoni: रोहित VS धोनी, 5-5 IPL ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान में बेस्ट कौन? रिकॉर्ड्स देखकर खुद समझें

सेना के वाहनों में तोड़फोड़ कर लगाई आग

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भी सेना के वाहनों में जमकर तोड़फोड़ की और वाहनों को आग के हवाले कर दिया. गोपालगंज कैंप के लेफ्टिनेंट कर्नल मकसुदुर रहमान ने कहा कि करीब 3,000 से 4,000 लोगों ने सड़क को जाम कर रखा था. इस हमले में कई जवान भी घायल हुए हैं. वहीं गोपीनाथपुर संघ के पूर्व अध्यक्ष लच्छू शरीफ ने बताया कि सेना के जवानों ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गोलीबारी की. जिसमें एक बच्चे समेत दो लोगों को गोली लग गई. हालांकि किसी की जान नहीं गई.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने नटवर सिंह के निधन पर जताया शोक, जानें क्या कुछ कहा?

International News Bangladesh violence Bangladesh Protest Bangladesh protests update world news in hindi bangladesh protests
Advertisment