Advertisment

Bangladesh में हिंदुओं पर अत्याचार की इंतहा, हिंदू बच्चों की बेरहमी से हत्या, जबरदस्त भड़का आक्रोश!

Bangladesh में उपद्रवियों ने दो हिंदू बच्चों की बड़ी ही बेरहमी के साथ हत्या कर दी है. मारे गए दोनों बच्चों के शव तालाब और जंगल में मिले, जिसके बाद स्थानीय हिंदुओं में जबरदस्त आक्रोश भड़क गया.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Bangladeshi Hindus News

बांग्लादेश में हिंदू बच्चों की हत्या (Image: Social Media)

Bangladesh Hindus Crisis: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला और अत्याचार जारी है. अब तो वहां हिंदुओं पर किए जा रहे अत्याचार की इंतहा ही हो गई है. हिंदुओं पर हिंसक हमलों की अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसके बारे में जानकर आप भी सकते में आ जाएंगे. उपद्रवी अब तो हिंदुओं के बच्चों को भी निशाना बना रहे हैं. वहां 2 हिंदू बच्चों की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद स्थानीय बांग्लादेशी हिंदुओं में जबरदस्त आक्रोश भड़का हुआ है. हिंदू बच्चों की ये घटना रोंगटे खड़े कर देने वाली है.

Advertisment

तालाब-जंगल में मिले शव

उपद्रवियों के हमले में मारे गए बच्चों की उम्र 16 और 8 साल थी. बताया जा रहा है कि 16 साल के लड़के को घर से अपहरण कर लिया गया फिर उसका शव तालाब से बरामद हुआ. इसी तरह 8 साल के लापता बच्चे का सिर कटा शव जंगल में मिला. बच्चों की मौत से परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है.

हैवानियत से भरी इस वारदात ने स्थानीय लोगों को झकझोकर रख दिया है. स्थानीय बांग्लादेशी हिंदुओं (Bangladesh News) इस घटना को लेकर जबरदस्त आक्रोश है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन और अंतरिम सरकार के मुखिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जरूर पढ़ें: Bangladesh में हिंदुओं ने भरी हुंकार, उठाई अलग हिंदू देश की मांग, टेंशन में नई सरकार!

हिंदुओं के घरों पर हमले 

बांग्लादेश में लगातार हिंदुओं (Attacks On Bangladeshi Hindus) के घरों को निशाना बनाया जा रहा है. लालमोनिरहाट जिले में फिर हिंदू घरों में हमला कर तोड़फोड़ की गई. उपद्रवियों ने हिंदुओं के घरों में जबरदस्त उत्पात मचाया. उन्होंने हिंदुओं के घरों पूरी तरह से तहस नहस कर दिया. उपद्रवी यहीं तक नहीं रूके, उन्होंने घरों में आग के हवाले भी कर दिया. बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों को भी लगातार टारगेट किया जा रहा है. सिलहट में मदिरों में तोड़फोड़ की गई. 

Advertisment

जरूर पढ़ें: Bangladesh Crisis: कौन है जियाउल अहसन, सैकड़ों लोगों की हत्याओं का 'मास्टरमाइंड', पुलिस ने किया अरेस्ट!

हिंदुओं पर जबरदस्त हमले

5 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina News) के तख्तापलट के बाद से ही बांग्लादेश में हिदुओं के साथ पूरी निर्ममता के साथ हिंसक घटनाएं हुईं. कट्टरपंथियों ने चुन-चुन कर उनको निशाना बनाया. हिंदुओं के साथ मारपीट और अगवा करके उनकी हत्या तक कर दी गईं. हिंदुओं के घरों और दुकानों को आग में फूंक गिया गया. हिंदुओं महिलाओं के साथ बलात्कार जैसी हैवानियत को अंजाम दिया गया. इतना ही नहीं, हिंदुओं के मंदिरों और मठों में तोड़फोड़ और मूर्तियों को खंडित कर दिया गया.

मारे जा चुके हैं 650 से ज्यादा लोग

नाइटेड नेशंस (यूएन) ह्यूमन राइट्स ऑफिस की रिपोर्ट के अनुसार, 16 जुलाई 2024 और 11 अगस्त 2024 के बीच बांग्लादेश (Deaths in Bangladesh Protest) में हाल ही में हुई हिंसा में लगभग 650 लोग मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें: Bangladesh में हिदुओं पर कट्टरपंथियों का कहर, जान के बदले मांग रहे ‘जजिया टैक्स’, हैरान कर देगी रेट लिस्ट!

बांग्लादेश में लगातर घटी हिंदू जनसंख्या

सवाल उठता है कि आखिर क्यों बांग्लादेश में हिंदुओं की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. 1951 में पूर्वी पाकिस्तान में हिंदू (Hindus in Bangladesh) आबादी करीब 22 प्रतिशत थी, लेकिन 2011 तक बांग्लादेश में हिंदुओं की आबादी घटकर 8.54 प्रतिशत रह गई और 2022 में इस देश में सिर्फ 7.95 प्रतिशत हिंदू जनसंख्या ही बची. हालांकि, लगातार गिरावट के बावजूद भी बांग्लादेश में हिंदू दूसरे नंबर पर आने वाली आबादी है, लेकिन अब कट्टरपंथी इस आबादी का पूरी तरह से सफाया करने का मन बना चुके हैं, इसलिए वे चुन-चुन कर हिंदुओं को निशाना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bangladesh में हिंदुओं ने भरी हुंकार, उठाई अलग हिंदू देश की मांग, टेंशन में नई सरकार!

Bangladesh News in Hindi bangladeshi hindus problem Sheikh Hasina Bangladesh bangladesh news
Advertisment