Advertisment

US Elections: बराक ओबामा के भाई ने डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन, कहा- वे हमेशा दिल से बात करते हैं

US Elections 2024: अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव रोचक होता जा रहा है. अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के भाई मलिक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Malik Obama

Malik Obama

अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच सीधा मुकाबला है. इस बीच पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के भाई ने एबोंगो मलिक ओबाम ने डोनाल्ड ट्रंप के भाई का समर्थन किया है. मलिक ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं मलिक ओबामा. मैं रिपब्लिकन पार्टी का पंजीकृत मतादाता हूं. मैं ट्रंप को वोट दूंगा. बता दें, बराक ओबामा डेमोक्रेट नेता हैं और वे कमला हैरिस का समर्थन करते हैं. बता दे, मलिक बराक के चचेरे भाई हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें- Layoff: इस साल अब तक 1.36 लाख लोगों की गई नौकरी, बड़ी-बड़ी कंपनियों ने एम्प्लॉइज को दिखाया बाहर का रास्ता

क्या बोले मलिक ओबामा

बता दें, मलिक ओबामा ने जो बाइडन और हिलेरी क्लिंटन के वक्त भी डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया था. मीडिया से बात करते हुए मलिक ने कहा कि वे ट्रंप को इसलिए पसंद करते हैं क्योंकि वे दिल से बोलते हैं. मेक अमेरिका ग्रेट अगेन कमाल का नारा है. मैं उनसे मिलना चाहता हूं. मलिक ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना की और उन्हें स्वार्थी बताया.  

यह भी पढ़ें- Georgia School Firing: पापा से गिफ्ट मिली बंदूक से 14 साल के छात्र ने स्कूल में की गोलीबारी, पुलिस ने पिता को किया गिरफ्तार

पहले बराक से अच्छे थे रिश्ते

मलिक पेशे से अकाउंटेंट हैं. बारक ओबमा की शादी में वे उनके बेस्ट मैन थे. बराक ओबामा जब राष्ट्रपति थे तब वे व्हाइट हाउस भी गए थे. हालांकि, बाद में उनके रिश्तों में कड़वाहट आने लगी. साल 2022 में मलिक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं ओबामा के साथ रहा लेकिन बाद में मुझे समझ आया कि वह स्वार्थी व्यक्ति हैं. 

यह भी पढ़ें- ED Action: कोलकाता रेप-मर्डर कांड में कार्रवाई, आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल के आवास पर ईडी की छापेमारी

बराक पर लगाए कई गंभीर आरोप

मलिक ने बराक ओबामा पर गंभीर आरोप लगाए थे. जैसे- एक बार मलिक ने दावा किया था बराक का जन्म अमेरिका में नहीं बल्कि केन्या में हुआ था. वह अमेरिकी नागरिक नहीं है. उन्होंने अपने दावों को सही साबित करने के लिए फर्जी प्रमाण पत्र भी दिया. मलिक सोशल मीडिया पर दक्षिणपंथी विचारों को लेकर पोस्ट करते रहते हैं. वे समलैंगिक विवाह और गर्भपात का विरोध करते हैं.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- Weather Update: इन प्रदेशों में आज जमकर होगी बारिश, आंध्र प्रदेश में बाढ़ से छह लाख लोग प्रभावित

US Election News in hindi us election news US Elections 2024 US election US Election in hindi US Election
Advertisment